Thursday, 21 May 2020

सीधी: जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या हुयी 6, मेडिकल बुलेटिन जारी।


  • सीधी में कोरोना संक्रमित सभी 6 मरीजों का आइसोलेशन सेंटर सीधी में किया जा रहा उपचार।

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देकर बताया कि विगत रात्रि दिनांक 20.05.2020 को 27 लोगों की प्राप्त कोरोना जाँच रिपोर्ट में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति की उम्र 20 वर्ष है और वह जनपद पंचायत कुसमी अंतर्गत ग्राम देवार्थ नौढ़िया का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त होने पर उक्त व्यक्ति को तत्काल एंबुलेस भेजकर रातो-रात टमसार से जिले के आइसोलेशन सेन्टर में भर्ती कराया गया। 



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह मरीज नासिक में रहकर मेहनत, मजदूरी का कार्य करता था। दिनांक 3 मई 2020 को अपने गृह ग्राम के लिए नासिक से पैदल रवाना हुआ। इस यात्रा में उसके साथ 28 लोग पैदल चलते हुए 5 मई 2020 को एम0पी0 बार्डर के जिला बुरहानपुर पहुंचे। वहां से 8 मई की शाम को उसी बस में सीधी आये जिसमें कि पूर्व में कुल 54 यात्री आए थे जिसमें से 2 लोग कोल्हूडीह ग्राम के क्रमशः पॉजिटिव पाए गए थे। 



पनवार हवाई पट्टी में स्क्रीनिग के बाद 8 मई को ही सीधी से दूसरी बस में अपने 6 साथियों के साथ रात में कुसमी पहुंचा और कुसमी से पैदल चलते हुए रात्रि 2 बजे अपने गांव घर देवार्थ नौढ़िया पहुंच गया और उनके साथी भी आस-पास के गांव में चले गए। सरपंच एवं गांव के लोगो द्वारा इनके नासिक से आने की सूचना विभाग में दी गई और उन्हें इनके साथियों के साथ टमसार कोरंटाइन सेन्टर में भर्ती कर दिया गया। दिनांक 18 मई को इनका सेम्पल कलेक्ट किया गया और 19 मई को 27 सेम्पल एन0आई0आर०टी०एच० जबलपुर भेजे गये जिसमें से एक पॉजिटिव और शेष निगेटिव पाए गए।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि ग्राम देवार्थ नौढ़िया में कन्टेनमेन्ट एरिया के प्रोटोकाल अनुसार कार्यवाही की जा रही है। अब जिले में कुल 2 कन्टेनमेन्ट एरिया बनाए गए है और आइसोलेशन सेन्टर में कुल 6 कोरोना पॉजिटिव को भर्ती किया गया है, सभी का स्वास्थ्य ठीक है। अभी तक कुल 363 सैम्पल कलेक्ट किए गए हैं, जिसमें से 61 सैम्पल की रिपोर्ट नही प्राप्त हुई है।


No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...