Thursday, 21 May 2020

सिंगरौली में कोरोना का विस्फोट: एक साथ 6 व्यक्तियों की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 7 तक पहुंचा।


सिंगरौली: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश मे विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। जबसे प्रवासी मजदूर जो की अन्य राज्यों में फंसे हुये थे, की वापसी विंध्य में होना शुरु हुई है तबसे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। इसी बीच विंध्य के सिंगरौली जिले से एक बड़ी खबर आ रही हैं, जहां एक साथ 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

जिला कलेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पहला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति जो 18 तारीख को कोरोना पॉजिटिव निकला था, के डायरेक्ट कांटेक्ट लिस्ट से भेजे सैंपल में आज जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार रमडिहा ग्राम में ही 6 और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। सभी व्यक्ति 40 वर्ष के उम्र से नीचे के व्यक्ति है। मुंबई में साथ में रूम में रहकर काम कर रहे थे। संभावना है कि सभी व्यक्ति जिले में प्रवेश करने के पहले ही मुंबई में संक्रमित हो चुके हैं।

सभी व्यक्ति अपने अपने घर पर होम क्वॉरेंटाइन है। सभी स्टेबल है। किसी को कोई गंभीर लक्षण नहीं है। आज पूरे ग्राम में एक बार 14 स्वास्थ्य टीम्स के द्वारा सर्वे किया जा चुका है। कल और एक बार सघन सर्वे करके और संबंधित कांटेक्ट का सैंपल लिया जायेगा। रमडीहा एवं ठठरा दोनों ग्रामो को पहले से ही कन्टेनमेंट एरिया घोषित करके प्रवेश, निकासी प्रतिबंधित की जा चुकी है, और कड़ी निगरानी रखी जा रही हैं।

देखिये वीडियो, सिंगरौली कलेक्टर नें क्या कहा👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: बुधवार को मिले 41 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दिया विवरण।

सहयोग से सुरक्षा अभियान में किया नोडल अधिकारियों को तैनात। सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा द्वारा ब...