Friday, 8 May 2020

सीएम शिवराज सिंह नें औरंगाबाद रेल हादसे में मारे गये मजदूरों के आश्रितों को 5 लाख के मुआवजे का किया ऐलान, हादसे पर पूर्व सीएम कमलनाथ नें भी जताया दुख।


भोपाल:  महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर मध्यप्रदेश के शहडोल के 17 लोगों की मौत पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें प्रवासी मजदूरों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्‍होंने घायलों का इलाज कराने की भी बात कही है। 



सीएम ने कहा कि शोकाकुल परिवार विपत्ति के समय में खुद को अकेला न समझे, पूरा मध्‍य प्रदेश उनके साथ है। सीएम ने ट्वीट कर बताया कि इस बाबत उन्‍होंने रेल मंत्री से बात कर मामले की त्‍वरित जांच कराने की मांग की है। इस हादसे में 17 मजदूर मारे गए हैं। ये मध्‍य प्रदेश के उमरिया के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी मजदूर जालना से औरंगाबाद जा रहे थे और बीच रास्‍ते में पटरी पर ही सो गए थे।



शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश सरकार विशेष विमान से उच्‍चाधिकारियों की एक टीम औरंगाबाद भेज रही है। यह टीम वहां मृतकों के अंतिम संस्‍कार की व्‍यवस्‍था करेगी और घायलों को हर संभव मदद मुहैया कराएगी। सीएम ने ट्वीट किया, 'औरंगाबाद में हुए रेल हादसे से हृदय पर ऐसा कुठाराघात हुआ है कि मैं उसे शब्‍दों में व्‍यक्‍त नहीं कर सकता। संवेदना से मन भर जाता है। मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात कर उनसे त्‍वरित जांच और उचित व्‍यवस्‍था कराने की मांग की है।'


पूर्व सीएम कमलनाथ नें भी जताया दुख।
पूर्व सीएम कमलनाथ ने औरंगाबाद रेल हादसे पर अपनी शोक संवदेना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि-एक मालगाड़ी की चपेट में आने के कारण 16 मज़दूरों की मृत्यु और कई के घायल होने की दुःखद खबर है। मैं इस हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायल जल्द स्वस्थ हों इसकी कामना करता हूं। उन्होंने सरकार से मांग की कि मृतकों को पार्थिव शरीर जल्द ही उनके घर लाने की व्यवस्था सरकार करे।


प्राप्त जानकारी के अनुसार ये सभी मजदूर महाराष्ट्र के जलगांव में आयरन फैक्ट्री में काम करते थे। ये लोग औरंगाबाद से मध्यप्रदेश के लिए निकली स्पेशल ट्रेन को पकड़ना चाहते थे। इन सभी लोगों को उम्मीद थी कि वह भुसावल जाकर ट्रेन पकड़ लेंगे। करीब 45 किलोमीटर तक चलने के बाद सभी थक गए और ट्रैक पर ही आराम करने लगे। थकान की वजह से ज्यादातर लोगों को नींद आ गई और वह ट्रैक पर ही सो गए। इसी दौरान वहां से ट्रेन गुजरी और सभी लोग इसकी चपेट में आ गए। औरंगाबाद के एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि मारे गए सभी मजदूर भुसावन से स्पेशल ट्रेन के जरिए मध्य प्रदेश लौटना चाहते थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...