Thursday, 14 May 2020

रीवा: 5 वर्षीय बालक सहित एक ही परिवार के चार लोग निकले कोरोना पॉजिटिव, 7 मई को सूरत से वापस लौटे थे रीवा।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी प्रवासी व्यक्तियों की घर वापसी नें कोरोना के संक्रमण के खतरे को बढ़ा दिया हैं। क्योकी अब रीवा जिले में 4 और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जो की हाल में ही अन्य राज्य से अपनें घर वापस लौटे थे।



क्या है मामला।
रीवा में 4 और कोरोना मरीज मिले हैं, जिनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। जिसकी पुष्टि कर दी गई है। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 8 पहुँच गया है। जिसमें एक मरीज स्वस्थ हो चुका है, जबकि 7 एक्टिव केस हैं। 



प्राप्त जानकारी के अनुसार गुजरात के सूरत से ये चारों कुछ अन्य लोगों के साथ 7 मई को वापस रीवा लौटे थें। जिनकी थर्मल स्क्रीनिंग एवं अन्य प्रारंभिक जांच के बाद इन्हे इनके गांव गुढ़ तहसील के उमरिहा भेज दिया गया। गांव पहुंचते ही चारों का विरोध शुरू हुआ।



विरोध के बाद चारों मजदूरों की कोरोना की जांच कराई गई। जिसकी रिपोर्ट बुधवार की रात पाॅजिटिव आई है। ये चार नए मरीज मिलने के बाद रीवा जिले में एक्टिव केसों की संख्या सात पहुंच गई है एवं जिले में खतरा बढ़ गया है।



चारों मरीज गुढ़ थाना अंतर्गत उमरिहा गाँव के हैं एवं एक ही परिवार के हैं, जिनके नाम क्रमशः नवनीत पाण्डेय, विनीत पाण्डेय, अनु पाण्डेय एवं एक 5 वर्षीय बालक है।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...