Friday, 22 May 2020

रीवा में कोरोना का ग्राफ बढ़ता हुआ: देर रात फिर 4 लोंगों की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश मे विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। जबसे प्रवासी मजदूर जो की अन्य राज्यों में फंसे हुये थे, की वापसी विंध्य में होना शुरु हुई है तबसे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। इसी बीच विंध्य के रीवा जिले में देर रात 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

गुरुवार को रीवा में 4 तो सिंगरौली में 6 एवं सतना में 2 समेत संभाग में कुल 12 नए मामले सामने आए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात फिर से रीवा में चार नए मामले सामने आए। हालांकि अब तक इनके संपर्क में कौन कौन आया, यह स्पष्ट नहीं कर पाए हैं। इन पॉजिटिव मरीजों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

जानकारी के अनुसार जिले के हनुमना ब्लॉक के बेलहा, त्योंथर के सोहागी, जवा के अंतरैला और अटरिया गांव में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इन चारों मरीजों को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया है तथा इनके संपर्क में आये लोगों की डिटेल खंगालने में प्रशासन सक्रिय हो गया है।

लगातार प्रवासी मजदूरों की रीवा आ रहे हैं। इनकी जांच रिपोर्ट भी रीवा की मशीन खराब होनें की वजह से जल्दी नही आ पा रही है। साथ ही प्रवासी मजदूरों और संदिग्धों की संख्या के हिसाब से, जांच काफी कम अनुपात में हो रहे हैं। कई गांव को कन्टेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा चुका है। इन गांवों के हजारों लोग क्वारेंटाइन है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

खाली कुर्सियां देख भाजपा नेताओं पर फूटा उमा भारती का गुस्सा, जताई नाराजगी।

MP उपचुनाव:  मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टियों को जीत दिलाने के लिए नेता पूरे जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं। भारतीय जनता पार्ट...