Thursday, 14 May 2020

सीधी में 4 व्यक्ति कोरोना संक्रमित: आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर किया जा रहा उपचार, मेडिकल बुलेटिन जारी।


  • जिले में कन्टेनमेन्ट एरिया (नियंत्रण क्षेत्र) पूर्ववत, तीनो नए पांजिटिव केस पहले से थे क्वारेंटाईन।

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देकर बताया कि दिनांक 13.05.2020 को 14 सैम्पल जाँच हेतु भेजे गए थे, जिसमें से 3 सैम्पल के कोरोना पांजिटिव होने की पुष्टि हुयी है। इस प्रकार जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4 हो गयी है। सभी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों जीएनएम प्रशिक्षण केंद्र में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने नए संक्रमित व्यक्तियों के विषय में बताया कि एक संक्रमित व्यक्ति ग्राम बढ़ौना थाना कमर्जी से है और दूसरा ग्राम ददरी ब्लाक सिहावल का रहने वाला है। इन दोनो की यात्रा की जानकारी समान है।



उन्होंने बताया कि संक्रमित व्यक्तियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वे मुम्बई कुर्ला में रहते थे। उनमें से एक व्यक्ति वर्तमान में परिवार के साथ रहकर अपनी ड्यूटी कर रहे थे। वे 7 मई को अपने परिवार के साथ (कुल 5 सदस्य जिसमें से एक जन की पत्नी और उनका ढ़ाई वर्ष का बेटा, उनके साथी और साथी का बेटा) सीधी आने के लिए वहां से प्रस्थान कर कल्याण रेल्वे स्टेशन पहुंचे और पटरी के किनारे चलते हुए लगभग 2 कि0मी0 चलने के बाद आटो पकड़कर हाइवे पहुंचे। वहां से नासिक तक पैदल चलते रहे। नासिक से एक ट्रक में सवार होकर दिनांक 10.05.2020 को 3 बजे दोपहर मे मनगवां आ गए। मनगवां सुलभ कांम्पलेक्स में नित्य क्रिया और आस-पास में उपलब्ध भोजन के पश्चात टेम्पो बुक कर के मऊगंज आए। वहां से अपने गांव फोन कर के ग्राम बढ़ौना के 2 मोटर साइकिल वालों को बुलाया और मोटर साइकिल से गांव के लिए रवाना हुए रास्ते में कमर्जी चेकपोस्ट पर उनकी पूंछ-तांछ कर तापमान लेकर थाना कमर्जी भेज दिया गया। थाना से जिला अस्पताल भेजा गया, जहां पर उनका पेपर आदि की कार्यवाही कर जी.एन.एम. कोरन्टाइन सेन्टर में 10 मई की रात्रि में भर्ती करा दिया गया। दोनो मोटर सायकल सवार वापस घर लौट गए।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि आज का तीसरा केस ग्राम कोल्हूडीह का रहने वाला है जो कि जिले में प्रथम कोरोना पांजिटिव केस के साथ ही बस में यात्रा कर के दिनांक 8 मई को मुम्बई से चलकर सीधी के पनवार स्टे स्टेशन पहुंचा था। उसे पनवार हवाई पट्टी से सीधे जी.एन.एम. सेन्टर में कोरन्टाइन कर दिया गया था। संदिग्ध माने गए 14 सैम्पल इन 3 को शामिल करते हुए दिनांक 13.05.2020 को रीवा भेजा गया था।



इन तीनो की पांजिटिव रिपोर्ट आने के बाद एस.एम.ओ. डब्ल्यू.एच.ओ. डॉ. विनय कौशिक के साथ विश्लेषण कर निष्कर्ष निकाला गया कि कन्टेनमेन्ट एरिया (नियंत्रण क्षेत्र) अभी जिले में जो बनाया गया है वही एक ही रहेगा, क्योकि पांजिटिव केस अपने गांव-घर जाए बिना जी.एन.एम. छात्रावास सेन्टर में कोरन्टाइन कर दिए गए थे। आज उन दो बाइक सवार जो पांजिटिव केस के संपर्क में आए थे उन्हे और दिनांक 10.05.2020 की रात्रि में यहां से जाने के बाद उनके संपर्क में आने वालो को कोरन्टाइन करने की कार्यवाही की जा रही है।



No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...