Tuesday, 26 May 2020

सिंगरौली: फिर 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 11 तक पहुंचा।


सिंगरौली: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली जिले में अब 4 और व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। अब सिंगरौली में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 11 हो गया है।

सिंगरौली जिले में जब से प्रवासी मजदूरों की घर वापसी होना शुरु हुई है, तब से ही कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।सिंगरौली में पहले एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था फिर उस पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आये 6 अन्य व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। वहीं अब 4 और लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे सिंगरौली जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 हो गई है। जिला कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संक्रमित एरिया की पुनः एक बार सघन जांच कराकर सैंपल लिए जाने की बात कही है।

सोमवार को रीवा लैब से 82 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं जिसमें से चार व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन चार व्यक्तियों में से तीन व्यक्ति ठठरा गांव के रहने वाले हैं, जो अन्य व्यक्तियों के साथ मुंबई में रहते थे और 17 तारीख को लौट कर आए थे चौथा व्यक्ति रमड़िहा ग्राम का निवासी है जो पहले ही पॉजिटिव पाए जा चुके व्यक्ति के घर के परिवार का सदस्य हैं।

गौरतलब है की, जब से प्रवासी मजदूरों की वापसी विंध्य क्षेत्र में होना चालू हुई है, तब से कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन के साथ साथ आमजन को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन इमानदारी से करते हुये कोरोना से सतर्क रहना होगा। लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही कोरोना को दूर रहा जा सकता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 3 नये कोरोना पॉजिटिव केस।

जिले में मिले 3 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 210 डिस्चार्ज 94 एक्टिव केस 115 सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिका...