Monday, 18 May 2020

रीवा में कोरोना का कहर: 3 और लोंगों की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजिटिव, 15 तक पहुंचा आंकड़ा।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश मे विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। जबसे से प्रवासी मजदूर जो अन्य राज्यों में फंसे हुये थे, की वापसी विंध्य में होना चालू हुई है तबसे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। अब समूचे विंध्य के लिए हालात बेहद चिंताजनक हो रहें हैं।



अगर बात विंध्य क्षेत्र के रीवा जिले की करें तो यहां अब  3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही रीवा जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 15 पहुँच गया है। जिसमेें से एक मरीज स्वस्थ हो चुका है, जबकी अभी 14 केस एक्टिव है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार 17 मई की देर रात दो मऊगंज के एवं एक गोविंदगढ़ के मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसमें गोविंदगढ़ थानन्तर्गत धोखारी निवासी रमाकांत द्विवेदी जो गत 10 मई को मुंबई से लौटकर रीवा आए थें, पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि मऊगंज थाना क्षेत्र के बरती गाँव के निवासी दयानन्द विश्वकर्मा एवं एक 8 वर्षीय बालक के भी कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।



अब सब से बड़ी समस्या एवं चिंता की बात यह है की, जिस तरह से बाहर से श्रमिक आ रहे हैं और पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। इस तरह से तो कोरोना के संक्रमण को रोकना मुश्किल हो जाएगा। साथ ही जो मजदूर बसों या ट्रेनों से लाए जा रहे, उनमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कितना हो रहा ये भी गौर करनें वाली बात रहेगी। अगर ऐसा ही चलता रहा तो विंध्य में भी संक्रमण के फैलाव का खतरा बढ़ता जायेगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...