Thursday, 14 May 2020

24 घंटे के दौरान विंध्य में मिले 12 नये कोरोना पॉजिटिव: रीवा में फिर मिले 4 कोरोना पॉजिटिव, विंध्य में संक्रमितों का आंकड़ा 29 हुआ।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश मे विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। जबसे से प्रवासी मजदूर जो अन्य राज्यों में फंसे हुये थे, की वापसी विंध्य में होना चालू हुई है तबसे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। पिछले 24 घंटे समूचे विंध्य के लिए चिंताजनक रहें हैं। 24 घंटे के दौरान विंध्य में 12 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 



आज रीवा में 4, सतना में एक और सीधी में 3 नए मरीज मिले, जबकि बीते दिन बुधवार रात को ही रीवा में एक ही परिवार के 4 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी। गुरुवार तक विंध्य में संक्रमितों का आंकड़ा 29 पहुँच गया है। हालत ये हैं की लगभग दो हफ्ते पूर्व तक सबसे सेफ जोन कहलाने वाला विंध्य क्षेत्र अब कोरोना की गिरफ्त में आता हुआ दिखाई दे रहा है।



पिछले दिनों चोरहटा बाईपास में हुए एक्सीडेंट के दौरान महाराष्ट्र से लाए जा रहें श्रमिकों को संजय गाँधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी कोरोना की जांच कराई गई। उनकी रिपोर्ट आज आ गई है। उनमें से 3 लोग पॉजिटिव मिले हैं जबकि रीवा के ही सिरमौर के रंगोली गांव में भी एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही रीवा जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हो गई है।



इधर बुधवार रात भी एक ही परिवार के 4 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी। गुजरात के सूरत से एक ही परिवार के 6 लोग 7 मई को लौटे थें। रीवा में हुई स्क्रीनिंग के बाद ये अपने गृहग्राम गुढ़ तहसील के उमरिहा (दुआरी) चले गए। गांव पहुंचते ही चारों का विरोध शुरू हुआ। विरोध के बाद सभी की कोरोना की जांच कराई गई एवं डिहिया स्कूल में क्वारंटाइन करा दिया गया। जिसकी रिपोर्ट बुधवार की रात आई है। रिपोर्ट में चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि दो नेगेटिव हैं। फिलहाल सभी अभी भी डिहिया में ही क्वारंटाइन हैं।



सतना के गोविंदपुर रामनगर में प्रभा पटेल नामक एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है। इसके पहले रामनगर में ही एक केस पहले से एक्टिव है। सतना में संक्रमितों की संख्या 8 पहुँच गई है, जिसमें से एक की रीवा के संजय गाँधी अस्पताल में मौत हो चुकी है।



इसके साथ ही, सीधी में तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, यहां अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये श्रमिक मुंबई से आए थे और ये कोलूडीह, बढ़ौना और ददरी गांव के निवासी हैं। जिसमें से एक मरीज सुनील साकेत पुत्र गुलाब साकेत 20 वर्ष निवासी कोल्हूडीह मुंबई से आया था। जो पूर्व में मिले राजबहोर और साकेत के संपर्क में था। तो वहीं विशाल वर्मा पुत्र सूरजभान वर्मा 31 वर्ष निवासी बढौना, रजनीश वर्मा पुत्र देवराज वर्मा 20 वर्ष निवासी ददरी कला बहरी दोनों एक साथ आए हुए थे। जिन्हें अस्पताल प्रबंधन द्वारा 10 मई को क्वारंटाईन किया गया था। गुरुवार के सुबह रिपोर्ट आने के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: "वायरल ऑडियो" को लेकर प्रदेश कांग्रेस सचिव नें, भाजपा जिलाध्यक्ष से मांगा इस्तीफा।

सीधी: सीधी भाजपा के जिलाध्यक्ष इन्द्रशरण सिंह चौहान का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों बड़ी तेजी से वायरल हुआ था। इस वायरल ऑडियो में भाज...