Saturday, 16 May 2020

मजदूरों के साथ फिर भीषण सड़क हादसा: गोरखपुर जा रहे 23 मजदूरों की मौत एवं 35 घायल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।


औरैया: देशभर में कोरोना का कहर जारी है, जिसे देखते हुये पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में सबसे बड़ी समस्या प्रवासी मजदूरों के साथ है, जो लॉक डाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फंसे हुये है। हला की देश के साथ प्रदेश सरकारें भी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी का हर संभव प्रयास कर रहीं हैं। लेकिन इसी बीच मजदूरों के साथ हो रहे हादसे भी रुकनें का नाम नही ले रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि ये मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे।

हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद अब यूपी के औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा सामने आया है। जहां फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है

खबरों के अनुसार ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद है। डीएम के मुताबिक सभी 20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है। डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें घटना पर जताया दुख।
मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये कहा- "उत्तर प्रदेश के औरैया के पास दो ट्रकों की भिड़ंत में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मजदूर कोई इंतजाम न होने और सरकार की लापरवाही की वजह से विवशता में जैसे हो सके अपने गाँवों की ओर लौटने की कोशिश में हादसों का शिकार हो रहे हैं। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करे . ॐ शांति ."।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...