Sunday, 24 May 2020

सतना: मुंबई से वापस लौटा एक व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा 13 तक पहुंचा।


सतना: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संकट जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब सतना जिले में कोरोना का ग्राफ बढ़नें लगा है। देर रात आई रिपोर्ट में रामनगर मे एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने से प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। यह सतना जिले का 13 वा केस है और रामनगर ब्लाक का तीसरा।

यह मरीज मुंबई से मध्य प्रदेश सरकार की घर वापसी योजना के तहत चलने वाली बस में सवार होकर रामनगर आया था। सांस लेने मे दिक्कत होने पर रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेट किया गया था। वही उसका उपचार चल रहा था। इसके बाद उसका सैंपल जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

फिर एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आनें के बाद प्रशासन नें रामनगर के गैलहरी गाव को कंटेनमेन्ट ऐरिया घोषित कर गाव को सील कर दिया गया है। साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीज को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है। जहां उसका इलाज जारी है।

गौरतलब है की, जब से प्रवासी मजदूरों की वापसी विंध्य क्षेत्र में होना चालू हुई है, तब से कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन के साथ साथ आमजन को भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन इमानदारी से करते हुये कोरोना से सतर्क रहना होगा। लॉक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करके ही कोरोना को दूर रहा जा सकता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...