Thursday, 28 May 2020

"स्पीक अप इंडिया": अजय सिंह का ट्वीट- गरीबों एवं मजदूरों को 10 हजार रुपये की सहायता एवं 200 दिन का रोजगार दिया जाए।


भोपाल: कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर पार्टी के "स्पीक अप इंडिया" अभियान की शुरुआत की है। सोनिया ने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण गरीबों का बुरा हाल है लेकिन सरकार उन पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। कांग्रेस ने गुरुवार को इस अभियान की शुरुआत की और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लोगों से इस अभियान में शामिल होने की अपील की।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी "स्पीक अप इंडिया" अभियान में हुये शामिल।
मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा "स्पीक अप इंडिया" में शामिल होते हुये, सरकार से की गयी मांग इस प्रकार है।

  • देश के सभी ग़रीबो को दस हजार रुपये की तुरंत सहायता राशि दी जाये।
  • छोटे उद्योगों को सरकार वित्तीय सहायता दे।
  • सभी प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक सकुशल और नि:शुल्क पंहुचाने की व्यवस्था करे।
  • सभी मजदूरों को मनरेगा में साल में कम से कम 200 दिन का रोजगार दिया जाए।

गौरतलब है की "स्पीक अप इंडिया' अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि देश विभाजन के बाद की सबसे बड़ी त्रासदी से गुजर रहा है। गरीब, मजदूर छोटे कारोबारी और किसान परेशान हैं। देश में हर व्यक्ति उनकी पीड़ा को महसूस कर रहा है, लेकिन सरकार को इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। हमने बार-बार सरकार को चेताया लेकिन सरकार समझने को तैयार नहीं है। इसलिए कांग्रेस ने भारत की आवाज बुलंद करने का सामाजिक बीड़ा उठाया है। सरकार को तुरंत खजाने का ताला खोलना चाहिए और गरीबों को राहत देनी चाहिए। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ये मांग दोहराते हुए कहा कि कोरोना की सबसे ज्यादा मांग गरीबों पर पड़ी है। उन्होंने कहा, ‘मजदूरों को हजारों किमी पैदल भूखा-प्यासा चलना पड़ रहा है। देश को भारी संख्या में रोजगार देने वाले उद्योग एक के बाद एक बंद हो रहे हैं। हिन्दुस्तान को कर्ज की जरूरत नहीं है, आज देश को पैसों की जरूरत है। गरीब जनता को पैसे की जरूरत है।’

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।

MP उपचुनाव:   मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में ...