Monday, 6 April 2020

VIDEO: भोपाल पुलिस का अलग अंदाज- गाना गाकर लोंगों को जागरुक करनें तथा कोरोना से बचने का दिया संदेश।


भोपाल: देेश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी "कोरोना का कहर "जारी है। जिसकी रोकथाम के लिये पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन के निर्देश हैं। ऐसे में पुलिस का काम सबसे चुनौतीपूर्ण हो गया है, मध्यप्रदेश पुलिस प्रशासन हरसंभव कोशिश कर रहा है कि लॉकडाउन के दौरान व्यवस्थाएं बनी रहे और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। इसके लिये लगातार पुलिस पेट्रोलिंग टीम द्वारा शहर के अलग अलग इलाकों में अनाउंसमेंट हो रहे हैं और समझाईश दी जा रही है कि किस तरह कोरोना से बचाव किया जा सकता है।

मध्यप्रदेश में इंदौर के बाद अब राजधानी भोपाल में कोरोना के संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिसके चलते भोपाल पुलिस जहां एक तरफ लॉकडाउन को सफल बनानें एवं कोरोना के संक्रमण को रोकनें के लिये सख्ती से काम कर रही तो वहीं दूसरी ओर जनता को जागरुक करनें के कई रोचक तरीके भी अपना रही।

सोमवार को भोपाल पुलिस ने सुरीले अंदाज़ में कोरोना से बचने का संदेश दिया। सोमवार को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार) एसके झा एवं एसएसपी साकेत पांडे के निर्देशन में पुलिस दूरसंचार मुख्यालय एवं राज्यस्तरीय डायल -100 पुलिस कंट्रोल रूम के पुलिस अधिकारियों ने दो टीम बनाकर जेपी अस्पताल के मेडीकल स्टाफ एवं गरीब बस्तियों में जाकर असहाय लोगों को भोजन के पैकेट वितरण किए। इस दौरान सहायक उपनिरीक्षक (रेडियो) प्रभात श्रीवंश द्वारा गाना गाकर उनका हौंसला बढ़ाया ।

वैश्विक आपदा कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण के समय देश भर में लॉक डाउन के कारण कई परिवारों को भोजन मिलने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है,  ऐसे समय में मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा जन सेवा के उत्कृष्ट प्रयास किये जा रहे हैं । इसी पुलिस द्वारा सह्याद्रि परिसर भदभदा रोड़, अंजलि अपार्टमेंट माता मन्दिर एवं रोशनपुरा चौराहा न्यू मार्केट में गाना गाकर इस आपदा के समय लोगों को एकजुट होकर लड़ने और सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करने हेतु प्रेरित किया गया।

देखें वीडियो👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...