Friday, 17 April 2020

VIDEO: ज़िला व जनपद पंचायत सदस्यों-अध्यक्षों को लेकर सीएम शिवराज सिंह का बड़ा फ़ैसला, अगले चुनाव तक कार्यकाल को बढ़ाया जायेगा।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है । जिसकी रोकथाम के लिये देशभर में 3 मई तक का लॉक डाउन घोषित है, एवं इस समय कोई भी चुनाव नही करवाये जा सकते। जिसे देखते हुये मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा फैसला किया है।

जिसके तहत जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के सदस्यों एवं अध्यक्षों का कार्यकाल सरकार द्वारा अगले चुनाव तक बढ़ायें जायेंगे। इनका कार्यकाल ख़त्म होने पर हाल ही में प्रशासकों की नियुक्ति गई थी। बता दें, जिला पंचायत और जनपद पंचायतों के अध्यक्षों के कार्यकाल को बढ़ाने को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर अहम् बैठक हुई, साथ ही जिला और जनपद अध्यक्षों का प्रतिनिधि मंडल भी सीएम से मिलने पहुंचा। इस दौरान उन्होंने अध्यक्षों का कार्यकाल बढ़ाने की मांग की। इस बैठक में पूर्व पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव भी मौजूद रहे।

प्रतिनिधिमंडल की मांग पर सीएम शिवराज ने फ़ैसला लेते हुये कहा- प्रदेश में ज़िला व जनपद पंचायत सदस्यों-अध्यक्षों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। COVID19 संकट के कारण चुनाव होना संभव नहीं है। ये जनप्रतिनिधि प्रशासन व जनता के बीच की कड़ी हैं। इसलिए अगले चुनाव तक उनके कार्यकाल को बढ़ाया जाएगा ताकि वे संकट के समय जनसेवा में निरंतर कार्यरत रहें।


गौरतलब है की, सरकार ने 13 अप्रैल को जिला और जनपद पंचायतों के कार्यकाल समाप्त होने पर मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 के प्रावधानों के तहत प्रशासक नियुक्त किये थे। अब सरकार प्रशासकों से अधिकार वापस लेते हुए अध्यक्षों को फिर से जिम्मेदारी सौंपनें की बात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही है।

देखें वीडियो, सीएम शिवराज सिंह नें क्या कहा👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...