Saturday, 11 April 2020

VIDEO: लॉकडाउन के बीच देर रात सूरत की सड़कों पर पथराव एवं आगजनी, आखिर क्यों?


सूरत: देश के साथ साथ गुजरात में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना के संक्रमण को रोकनें के लिये 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन घोषित है। लेकिन इस लॉकडाउन का सबसे बुरा असर गरीब एवं देहाड़ी मजदूर, जो अपनें घरों से बाहर दूसरे प्रदेशों में काम कर रहे थे, उन पर पड़ा है।

इसी बीच गुजरात के सूरत में लॉकडाउन के दरमियान देर रात, सड़कों पर पथराव एवं आगजनी का मामला सामनें आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रवासी मजदूर देर रात, वेतन की मांग और उनके घर जानें की व्यवस्था को लेकर सड़कों पर उतर गयें। पुलिस का आरोप है की, इस दौरान मजदूरों द्वारा पथराव एवं आगजनी भी की गयी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 60 लोंगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और देर रात ही स्थिति काबू में कर ली गई थी। हला की प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा की, कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे। सबको भोजन का इंतजाम भी किया जा रहा है। स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा भी इस संकट की घड़ी में बेहतर प्रयास किये जा रहें हैं। श्रम मंत्रालय द्वारा भी ऐडवाइज़री जारी की गई है की, लॉकडाउन के समय अनुपस्थित रहनें वालों के वेतन में कोई कटौती ना की जाय।
 

देखें वीडियो👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...