Saturday, 11 April 2020

VIDEO: सिंगरौली में रिलायंस ऐश डैम टूटने के हादसे में एक महिला की मौत एवं 4 लोगों के गायब होनें की घटना पर, पूर्व सीएम कमलनाथ की दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग।


सिंगरौली: सिंगरौली में रिलायंस के ऐश डैम टूटनें एवं इस हादसे में एक महिला की मौत के साथ 4 लोगों के गायब होनें की दुखद घटना पर, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नें ट्वीट कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। वहीं उन्होंने किसानों के हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की भी अपील की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देर रात ट्वीट करते हुए कहा कि सिंगरौली जिले में रिलायंस के ऐश डैम टूटने से आसपास के गांव एवम् बड़ी संख्या में किसान भाई प्रभावित हुए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी फसलें चौपट हो गई है। उनके घर -मकानों में मलवा भर गया है। ऐसी स्थिति में सरकार तत्काल किसान भाइयों के नुकसान की भरपाई की व्यवस्था करें। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री नाथ ने सरकार से अपील की है कि इस पूरे मामले की कड़ी जांच हो। और इसमें जिसके भी लापरवाही व दोष सामने आए, उस पर कड़ी कार्रवाई की जाए।


गौरतलब है की, शुक्रवार को सिंगरौली में रिलायंस द्वारा निर्मित ऐश डैम टूटने से भारी तबाही हो गई है। जिसमें एक महिला की मौत के साथ 4 लोगों के लापता होनें की खबर है। डैम टूटने के बाद आसपास के लोगों को काफी तबाही झेलनी पड़ी है। लोगों के घरों में मलबे भरने के साथ-साथ कई मवेशी भी बह गए हैं। जिला प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है। कुछ ही महीने में सिंगरौली जिले में डैम टूटने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले सिंगरौली में एस्सार और एनटीपीसी के डैम टूटे चुकें हैं।

सिंगरौली जिला प्रशासन नें, इस घटना पर क्या कहा? देखिये वीडियो👇



No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...