Saturday, 11 April 2020

पीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शिवराज सिंह नें, MP में संक्रमण फैलनें की वजह "मकरज" को बताया।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संकट गहराता जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसकी रोकथाम के लिये 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन घोषित है। देशभर के हालात एवं लॉकडाउन को आगे बढ़ाने या 14 अप्रैल को ही खतम कर देनें के संबंध में पीएम मोदी नें आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के साथ हुई देश भर के मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के ताज़ा हालात की जानकारी दी। उन्होंने कहा प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की बड़ी वजह मरकज है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोगों की जिंदगी महत्वपूर्ण है। उसे बचाने के लिए लॉक डाउन जरूरी है।उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मध्यप्रदेश में कोरोना आपदा की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने कोरोना आपदा को लेकर उनके सुझाव और प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारी ली। इसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हो रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मध्य प्रदेश की स्थिति के बारे में जानकारी दी।



सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बताया कि मध्यप्रदेश में कोरोना टेस्टिंग की क्षमता को लगातार बढ़ाया जा रहा है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य अमले के लिए पीपीपी किट और N-95 मास्क का वितरण तेजी से किया जा रहा है। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिए 23 हॉस्पिटल चिन्हित किए गए हैं। भोपाल और इंदौर में स्थिति से निपटने के लिए जोन वार बांटकर रणनीति बनाई गई है



वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण बढ़ने की बड़ी वजह मरकज को बताया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मरकज से आए लोगों की वजह से संक्रमण बढ़ा है। हालांकि उन्होंने बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट के लिए जिला स्तर पर काम किया जा रहा है। डाटा के आधार पर कोरोना के संदिग्धों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है। शिवराज सिंह ने बताया कि बाहर से जो श्रमिक आए हैं उनकी वजह से संक्रमण फैलने जैसी बात सामने नहीं आई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...