Sunday, 12 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी : संक्रमितों की संख्या हुई 549, अब तक 40 लोगों की मौत।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संकट जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। मध्य प्रदेश में अब तक 549 कोरोना के केस आए हैं और इनमें से 40 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

इंदौर में सबसे ज्यादा संक्रमण।
इंदौर में 298 पॉजिटिव केस में से 32 की मौत हो चुकी है जबकि 39 मरीज़ पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। इंदौर में कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्युुु दर 10.73 फीसदी से ज्यादा है जबकि राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौत का प्रतिशत 7.28 प्रतिशत है।

प्रदेश के अन्य जिलों की स्थिति।
राजधानी भोपाल में 131 कोरोना के पॉजिटिव मरीज पाये गये हैं, भोपाल में एक मौत हो चुकी है जबकि तीन मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। देवास में तीन पॉजिटिव केस पाए गए जिनमें से एक की मौत हो चुकी है

उज्जैन में अबतक 16 पॉजिटिव केस पाए गए हैं और वहां 5 लोगों की मौत हो चुकी है। मुरैना में अबतक 14 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जबलपुर में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले और अबत 5 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर वापस लौट चुके हैं।

ग्वालियर 6 पॉजिटिव केस पाए गए और सभी स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस पाए गए और दोनों ही स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं। खरगोन में 14 कोरोना पॉजिटिव पाए गए जबकि 2 मरीज की मौत हो चुकी है। छिंदवाड़ा में 4 कोरोना मरीज पाए गए जबकि एक की मौत हो चुकी है। बड़वानी में 14, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 10, श्योपुर में 2, विदिशा में 13, रायसेन में एक, धार में एक, खंडवा में पांच, शाजापुर में एक, सागर मे एक, मंदसौर में एक, रतलाम में एक पॉजिटिव केस पाया गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...