Saturday, 11 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी : संक्रमितों की संख्या हुई 456, अब तक 37 लोगों की मौत।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में "कोरोन का संकट" जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना से संक्रमण से निपटनें के लिये पूरे देश में 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन निर्देशित है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 11 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से बात करेंगें। जिसके बाद आज आगे के रणनीति का खुलासा हो सकता है।

इसी बीच मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले आने के बाद प्रदेश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 456 को गई है। इनमें से अब तक 37 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस संक्रमण के 456 मामलों में से सबसे ज्यादा 235 मामले इंदौर में आए हैं। राजधानी भोपाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 21 मामले आये हैं। राजधानी में फिलहाल 119 लोग संक्रमित हैं। प्रदेश में वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 37 हो गयी है। इनमें से इंदौर में 27, उज्जैन में पांच, खरगोन में दो और भोपाल, देवास और छिंदवाड़ा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

वहीं, सागर जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मरीज मिला है। फिलहाल प्रदेश के 52 जिलों में से 20 जिलों में वायरस से संक्रमण के मामले आए हैं। प्रदेश में सबसे अधिक संक्रमण के मामले इंदौर में आए हैं जहां 235 लोग संक्रमित हैं।

भोपाल में 119, उज्जैन में 16, मुरैना, खरगोन एवं बड़वानी में 14-14, जबलपुर में 9, ग्वालियर एवं होशंगाबाद में 6-6 खंडवा में 5, विदिशा में 4, देवास में 3, छिंदवाड़ा और शिवपुरी में 2-2 और बैतूलए श्योपुर, रायसेन, धार, सागर और शाजापुर जिले में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र पांडेय का निधन, अजय- कमलेश्वर नें जताया दुख।

सीधी: जिले के कांग्रेस पार्टी के नेता पुष्पेन्द्र पांडेय के निधन की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे...