Wednesday, 8 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी : संक्रमितों की संख्या हुई 318, अब तक 23 लोगों की मौत। भोपाल में सीएसपी सहित 21 नये मरीज आये सामनें।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इंदौर के बाद अब भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 61 पॉजिटिव केस मिले। वहीं, पांच लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार को 61 केस मिलने के बाद मध्यप्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 318 हो गया है।



भोपाल में सीएसपी अलीम खान भी कोरोना संक्रमण की जद में।
राजधानी भोपाल में सीएसपी अलीम खान समेत 21 लोग कोरोना संक्रमण की जद में आ गए हैं। खरगोन में एक ही परिवार में 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ग्वालियर में 4, उज्जैन में 3, श्योपुर, मुरैना और इटारसी में एक-एक संक्रमित मिले हैं।



मध्यप्रदेश में अब तक 23 लोंगों की कोरोना संक्रमण से मौत।
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भोपाल की स्थिति खराब है। पुलिस और कंट्रोल रूम के कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। राजधानी में मंगलवार को 21 नए मरीज सामने आए। इनमें पांच सतपुड़ा भवन स्थि कोरोना कंट्रोल रूम में ड्यूटी करने वाले हैं। वहीं, पुलिस विभाग और उससे जुड़े सात लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।



मध्यप्रदेश के कई और जिले भी संक्रमण के चपेट में। 
मध्यप्रदेश के इंदौर में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। इंदौर में मंगलवार तक 173 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, राजधानी भोपाल में 84 मामले आ चुके हैं। इसके अलावा उज्जैन में 11, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, मुरैना में 13, जबलपुर में 8, ग्वालियर में 6, बड़वानी में 03, शिवपुरी में 02, बैतूल में 1, विदिशा में 1, श्योपुर में 1, होशंहगाबाद में 1 केस सामने आ चुका है।



इंदौर में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण।
इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र, टाट-पट्टी बाखल के बाद अब शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले कुछ दिनों में लोकमान्य, तिलकनगर, मधुबन समेत आधा दर्जन नए क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। हालांकि प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए सभी संदिग्ध इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया है। इंदौर से घनी आबादी वाले शहर के लिए यह भयावह संकेत है। यहां अब तक जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से अधिकांश की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। यह एक गंभीर स्थिति है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि इंदौर दूसरी स्टेज को जल्दी पार कर तीसरी की ओर बढ़ रहा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...