Thursday, 16 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी : 26 जिलों तक पहुंचा संक्रमण, सभी बड़े शहर रेड जोन में! संक्रमितों की संख्या हुई 980, अब तक 53 लोगों की मौत।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अगर बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर एवं राजधानी भोपाल के हालात जादा खराब हैं। प्रदेश में अबतक 26 जिलों में कोरोना दस्तक दे चुका है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी लिस्ट में प्रदेश के लगभग सभी बड़े शहर रेड जोन में शामिल है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 980, अब तक 53 मरीजों की हो चुकी है मौत।
मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 26 जिलों में कोरोना वायरस की महामारी फैल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इन 26 जिलों में प्रदेश के लगभग 60 फीसदी आबादी रहती है। आंकड़ों के अनुसार, 31 मार्च से अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगभग 14 गुना बढ़ गई है। प्रदेश में अब तक मरीजों की संख्या 980 पार कर गई है। अब तक कोरोना के कहर से प्रदेश में 53 लोंगों की मौत हो चुकी है।

इंदौर में तेजी से बढ़ रहें आंकड़े।
इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 600 के पार पहुंच गयी है। सरकारी आंकड़े के अनुसार अभी यह 597 है। उसके बाद राजधानी भोपाल में संख्या 170 पहुंच गई है। बुधवार को आई रिपोर्ट में एक 2 साल का बच्चा भी पॉजिटिव है। एम्स के 2 कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। बुधवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा 289 कोरोना के मरीज सामने आए हैं। इंदौर, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, इटारसी, खंडवा, उज्जैन ये सभी बड़े शहर रेड जोन में है। यहां हर दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की तदाद में बढ़ोतरी हो रही है।

इंदौर संभाग के दूसरे जिलों में भी तेजी से फैल रहा संक्रमण।
इंदौर संभाग के दूसरे जिलों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। खरगोन में 39, उज्जैन में 30 और खंडवा में 16 मरीजों की संख्या पहुंच गई है। इन जिलों के मरीजों का इलाज भी इंदौर में ही चल रहा है। इन शहरों में जहां कोरोना के ज्यादा मामले हैं, उन्हें चिह्नित कर कंटेनमेंट एरिया में तब्दील कर दिया गया है। साथ ही वहां के लोगों के बाहर आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...