Tuesday, 7 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी : संक्रमितों की संख्या हुई 256, अब तक 18 लोगों की हुई मौत। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी संक्रमण बढ़ा।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। मध्यप्रदेश में इंदौर के बाद अब राजधानी भोपाल में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।सोमवार रात तक प्रदेश में कोरोना के 63 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 256 हो गई है। गौरतलब है की, सोमवार की सुबह प्रदेश की राजधानी भोपाल के 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हो गई है। भोपाल में कोरोना संक्रमित किसी मरीज की ये पहली मौत है। वहीं इंदौर में देर रात को 4 अन्य मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है। इसके बाद अब प्रदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 18 हो गई है।

इंदौर के हालात में सुधार नही।
सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के हैं। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 16 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में सोमवार रात तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है। वहीं, सोमवार को इंदौर में 04 अन्य मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है।इसके बाद अब शहर में ही कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 13 हो गया है।

राजधानी भोपाल में भी लगातार बढ़ रहा संक्रमण।
सोमवार को राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक से उछाल आ गया। भोपाल में बीते 24 घंटो के भीतर 43 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। रविवार देर रात यहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी  हो गई थी, जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ विभाग की चिंता शहर को लेकर और भी बढ़ गई है। इतने बड़े पैमाने पर अचानक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद भोपाल प्रदेश का पहला हॉटस्प़ॉट घोषित कर दिया गया है। साथ ही, कलेक्टर द्वारा जिले को रविवार रात 12 बजे से आगामी आदेश तक टोटल लॉकडाउन किया गया है।

मध्यप्रदेश के अन्य जिलों के हालात।
मध्य प्रदेश के उज्जैन में अब तक 8 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि, इनमें 2 लोगों की मौत हो चुकी है। खरगोन में 4 मामले सामने आए है, इनमें 1 व्यक्ति की मौत हुई है। छिंदवाड़ा में 2 पॉजिटिव सामने आए हैं इनमें से भी 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है। मुरैना में 12 और बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव के मामले आज सामने आए हैं। जबलपुर में 8 अब तक मरीज सामने आए, इनमें से भी 3 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं, ग्वालियर में अब तक 2 मरीज मिल चुके हैं, खुशी की बात ये है कि, दोनो ही मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। शिवपुरी में 2 मामले सामने आए, इनमें से भी आज एक व्यक्ति स्वस्थ हो गया हैं।

मध्यप्रदेश में कुछ नए जिलों में कोरोना संक्रमण पहुंचा।
म्ध्यप्रदेश में आज जिन नए जिलों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है उनमें बढ़वानी में 3 नए मामले सामने आए हैं, बैतूल में 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है, विदिशा में भी 1 कोरोना पॉजिटिव सामने आया है।अब तक इन मामलों के सामने आने के बाद प्रदेशभर में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 256 हो गई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...