Monday, 6 April 2020

MP में "कोरोना का कहर": इंदौर के बाद भोपाल में संक्रमण का दायरा बढ़ा- भोपाल में कोरोना से पहली मौत, 20 जमातियों के संपर्क में आए 1000 लोगों में संक्रमण का खतरा।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी "कोरोना" का कहर लगातार जारी है। मध्यप्रदेश में सबसे जादा संक्रमण इंदौर में है, लेकिन अब राजधानी भोपाल में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है, जिसके चलते भोपाल में पहली मौत हुई। पिछले रविवार को शहर के इब्राहिमगंज के रहने वाले नरेश खटीक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और रात 12:30 के करीब उनकी मौत  हो गयी। नरेश खटीक को सांस लेने में तकलीफ के चलते 2 अप्रैल को भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह बिट्टन मार्केट में चौकीदारी करते थे। डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना संक्रमण के चलते उनके दोनों फेफड़े फेल हो गए, जिससे उनकी मौत हुई।



भोपाल में 20 तबलीगी जमाती भी कोरोना पॉजिटिव, जिनके संपर्क में आनें से 1000 लोंगों पर संक्रमण का खतरा।
भोपाल में अब तक 20 तबलीगी जमाती कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इन 20 जमातियों के संपर्क में आए 1000 लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। भोपाल में अब तक 300 जमातियों को क्वॉरंटीन किया गया है और 700 की तलाश जारी है। इससे पहले रविवार रात 12 बजे भोपाल को पूर्ण रूप से लाॅकडाउन कर दिया गया।खुद भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने शहर की सड़को पर रविवार रात 12 बजे गश्त शुरू की।



भोपाल में 41 हुई  कोरोना मरीजों की संख्या।
भोपाल में एक मौत के साथ ही कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हो गई है। रविवार को भोपाल में कोरोना संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए। इनमें 12 तबलीगी जमाती और 11 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। सभी को एम्स में भर्ती कराया गया है। इस समय भोपाल में कुल 39 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि बीते शुक्रवार को पेशे से पत्रकार कोरोना मरीज और उनकी बेटी को तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था।



इंदौर में "कोरोना का कहर" सबसे जादा।
मध्य प्रदेश में कोरोना के कुल 217 मरीज मिले हैं इनमें से 15 की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा इंदौर में 135 कोरोना मरीज मिले हैं। जिसमें से 9 की मौत हो चुकी है।



मध्य प्रदेश के 10 और जिलों में करोना वायरस का संक्रमण।
मध्य प्रदेश के 10 जिलों में करोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। भोपाल में 41, मुरैना 12, जबलपुर 8, उज्जैन 7, खरगोन 4, बड़वानी 3, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2 और विदिशा में 1 संक्रमित मिले हैं।

उज्जैन 3, भोपाल, खरगोन और छिंदवाड़ा में एक-एक पीड़ित की मौत हो चुकी है. भोपाल के 2 और शिवपुरी के 1 कोरोना मरीज को पूर्णत: स्वस्थ होने के बाद हॉस्पिटल से डिस्चॉर्ज कर घर भेज दिया गया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र पांडेय का निधन, अजय- कमलेश्वर नें जताया दुख।

सीधी: जिले के कांग्रेस पार्टी के नेता पुष्पेन्द्र पांडेय के निधन की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे...