Monday, 20 April 2020

MP में "कोरोना का कहर" जारी: संक्रमितों की संख्या हुई 1407, अब तक 72 की मौत।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजोंं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान रविवार रात तक प्रदेश में कोरोना के 53 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1407 हो गई है। इंदौर में बुधवार साम तक 36 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। जबकि, मरने वालों की संख्या सिर्फ इंदौर में ही 50 हो चुकी है। इसके अलावा, राजधानी भोपाल में भी बुधवार को 4 नए मामले सामने आए। शहर में भी अब तक 6 लोगों की मौत हों चुकी है। अब तक प्रदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 72 हो चुकी है।

इन्दौर के हालात ज्यादा खराब।
मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के हैं। रविवार को एक ही दिन में शहर में कोरोना के 36 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टी हुई। इसके बाद यहां अब तक संक्रमितों की संख्या 890 हो गई है, जबकि कोरोना संक्रमण का शिकार होकर शहर में अब तक 50 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। कोरोना बुलेटिन रिपोर्ट के अनुसार, 23 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। राहत की बात ये है कि, इनमें से 746 मरीजों का हालत स्थिर है, तो वहीं 71 लोग अब तक पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। वही, सुरक्षा के मद्देनजर शहर के 165 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है।

भोपाल में फिर बढ़ी मरीजों की संख्या।
रविवार को राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में फिर बढ़ोतरी हुई। शाम तक शहर में कोरोना के 4 नए पॉजिटिव सामने आए । इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 214 हो गई है। शहर में अब तक कोरोना संक्रमण का शिकार होकर मरने वालों की संख्या 6 हो चुकी है
अचानक बड़े इतने मामलों के सामने आने के बाद शहर के कुल 131 इलाकों को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। साथ ही, शहर को प्रदेश का हॉटस्प़ॉट भी घोषित किया जा चुका है। कलेक्टर द्वारा जिले को टोटल लॉकडाउन भी किया जा चुका है। राहत की खबर यह है कि, अब तक शहर में सामने आए कोरोना संक्रमितों में से 177 मरीजों की हालत स्थिर है, वहीं, 31 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं।

प्रदेश के अन्य जिलों की स्थिती।
मुरैना में 16 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिसमें 7 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। उज्जैन में 31 मरीजों में से 6 की मौत हो गई है, वहीं 5 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। जबलपुर में 20 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। मध्य प्रदेश में अब तक 442 कंटेनमेंट एरिए घोषित किए जा चुके हैं।इनमें सबसे ज्यादा 165 इंदौर और 131 भोपाल में हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...