Friday, 3 April 2020

MP में "कोरोन का कहर": इंदौर में मिले 14 नये पॉजिटिव मरीज, MP में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 126 हुई।


इंदौर: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हाई। मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर जारी है। इंदौर में गुरुवार को फिर कोरोना के 14 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब मध्य प्रदेश में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है। प्रदेश में अब तक 8 मरीज़ों की मौत हो चुकी हैं। इनमें से 5 इंदौर के थे।



इंदौर के महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से रात 12 बजे के बाद जारी मेडिकल बुलेटिन में कोरोना की जानकारी अपडेट की गयी। मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि शहर में 14 और नये मरीज़ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इनमें 11 पुरुष और 03 महिलाएं शामिल हैं।इन्हें मिलाकर मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 126 हो गयी है।इनमें सबसे ज़्यादा इंदौर के 96 मरीज़ शामिल हैं।कोरोना से अब तक प्रदेश में 8 लोगों की मौत चुकी हैं। मरने वालों में सबसे ज़्यादा 5 मरीज भी इंदौर के हैं।  बाकी दो मरीज़ उज्जैन और एक खरगोन का है।



राज्य में सबसे अधिक मामले इंदौर में सामने आए हैं, शहर में अब तक कोरोना के 96 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। वहीं, उज्जैन में अब तक 6 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।इसके अलावा, जबलपुर में 8, भोपाल में 8, मुरैना में 2, ग्वालियर में 2, शिवपुरी में 2, खरगोन में 1 और छिंदवाड़ा में 1 पॉजिटिव केस केस सामने आ चुके हैं।



लॉकडाउन के बावजूद मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या का आंकड़ा थम नहीं रहा है। गुरुवार को मुरैना में दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह दोनों ही पति-पत्नी हैं, जो कुछ दिन पहले विदेश से मुरैना आए थे। दंपती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। दंपती के परिवार के 26 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अब तक 8 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है, जबकि 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की हालत गंभीर है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...