Wednesday, 8 April 2020

भोपाल: कोरोना संकट के बीच CHMO डॉ. सुधीर डेहरिया का ट्रांसफर, कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज सिंह नें की थी तारीफ़।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इंदौर के बाद अब भोपाल में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अचानक बढने लगी है। इसी बीच शिवराज सरकार द्वारा भोपाल के सीएमएचओ डॉ सुधीर डेहरिया का ट्रांसफर कर दिया गया। ऐसे वक़्त में जब भोपाल कोरोना की मार से जूझ रहा है, डॉक्टर डेहरिया का तबादला चर्चा का विषय बन गया है।



डॉक्टर सुधीर डेहरिया का ट्रांसफर सीहोर कर दिया गया है। उनकी जगह डॉ प्रभाकर तिवारी भोपाल के नये सीएमएचओ (CMHO) होंगे। इससे पहले 26 मार्च को भी डेहरिया के तबादले का आदेश जारी हुआ था लेकिन बाद में उसे कैंसिल कर दिया गया था। ये वही डॉ डेहरिया हैं जिनकी सोशल मीडिया पर एक इमोशनल तस्वीर वायरल हुई थी।



बाद में तबादला आदेश निरस्त होने के बाद डॉ सुधीर डेहरिया वापस अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद हो गए थे। कोरोना के खिलाफ फाइट और भोपाल में बढ़ते संक्रमण के बीच वो काम में व्यस्त हो गए। यहां तक कि घर भी जाना मुश्किल हो गया। उसी दौरान उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर आयी जो तेज़ी से वायरल हो गयी थी। इसमें अपनी सख्त ड्यूटी के बीच वो अपने परिवार से मिलने घर गए थे। लेकिन सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए उन्होंने घर के गेट के बाहर बैठकर चाय पी। वहीं से अपनी पत्नी और बच्चों का हाल जाना और फिर ड्यूटी पर लौट गए थे। परिवार उन्हें गेट पर खड़ा दूर से देखता रहा।



डॉक्टर सुधीर डेहरिया की कर्तव्य परायणता की तारीफ कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्वीट में की थी और उन्हे कोरोना वारियर्स बताते हुऐ गर्व की बात कही थी। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुये उनकी कर्तव्यपरायणता को सलाम किया था लेकिन अचानक उनका तबादला क्यों किया गया, अब किसी को समझ में नही आ रहा। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: शासकीय चिकित्सकों के प्राइवेट प्रेक्टिस पर रोक, आदेश जारी।

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीधी द्वारा आदेश जारी कर जिलान्तर्गत क्षेत्र की समस्त शासकीय अस्पतालों में पदस्थ समस्त विशेषज्ञ/...