Friday, 3 April 2020

सीधी: कोरोना पोजिटिव केस के लिए माक ड्रिल सम्पन्न, पूरे मुहल्ले को किया गया लाक डाउन।


सीधी: कोरोना के संभावित केस पाए जाने पर की जाने वाली कार्यवाहियों के लिए कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक आर. एस. बेलवंशी की उपस्थिति में शहर के अर्जुन नगर में प्रशासन द्वारा माक ड्रिल की गयी। माक ड्रिल के माध्यम से पाजीटिव केस पाए जाने पर कैसे पूरे मोहल्ले को लाक डाउन किया जाकर अन्य केस कैसे खोजना है तथा कैसे पूरे मुहल्ले को सेनेटाईज किया जाना है, इसकी तैयारी की गयी।



माक ड्रिल के दौरान स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग की इस कार्य के लिए तैयार टीम को बताया गया कि कोरोना पाजीटिव केस पाए जाने पर 3 किमी के रेडियस के अंदर के इलाक़े को पूर्ण रूप से लाक डाउन किया जाएगा। उस इलाक़े में बाहरी व्यक्तियों का आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित किया जाएगा। उस इलाक़े के प्रत्येक घर में जाकर प्रतिदिन सभी व्यक्तियों के स्वास्थ्य के विषय में जानकारी प्राप्त की जाएगी। पूरे मुहल्ले को प्रतिदिन सेनेटाईज किया जाएगा। उस मुहल्ले में चिन्हित व्यक्तियों द्वारा ही आवश्यक सेवाएँ प्रदान की जाएगी तथा पूरी सतर्कता एवं सावधानी बरती जाएगी।



कलेक्टर श्री चौधरी ने उक्त कार्य के लिए पर्याप्त टीमों को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सम्भावित ख़तरे को देखते हुए टीमों को प्रशिक्षण तथा सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।



इस अवसर पर अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलाम्बर मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आर. एल. वर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमर सिंह परिहार सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...