Monday, 27 April 2020

सिंगरौली: कोटा से लौटे छात्र एवं उनके अभिभावक क्वारंटाइन निर्देशों का नही कर रहे पालन, तीन को नोटिस जारी।


सिंगरौली: कोरोना संक्रमण को रोकनें के लिये जारी लॉकडाउन के बीच मध्यप्रदेश सरकार की पहल पर, राजस्थान के कोटा में फंसें छात्रों को वापस लाया गया है। साथ उन्हें एवं उनके अभिभावकों को क्वारंटाइन के निर्देश का पालन करनें को कहा गया है। लेकिन मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के कोटा से वापस लौटे छात्र एवं उनके अभिभावक क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नही कर रहें।

क्या है, मामला।
राजस्थान कोटा से लौटे छात्रों और उनके अभिभावकों की मनमानी जारी है। उनकी ओर से होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। निर्देशों को नजरअंदाज करने के मामले में तीन छात्रों के अभिभावक को एसडीएम की ओर से नोटिस जारी किया गया है। एसडीएम ने नोटिस जारी कर कारण स्पष्ट करने को कहा है। एक छात्र पर पहले ही कार्रवाई की गई है।

क्या, कहा एसडीएम ऋषि पवार नें।
एसडीएम ऋषि पवार के मुताबिक कोटा से आए छात्रों के अभिभावकों द्वारा होम क्वारंटाइन का पालन नहीं किया जा रहा है। इस मामले में तीन को नोटिस जारी किया गया है। बताया गया कि छात्रा प्रीती अग्रवाल के अभिभावक सुभाष अग्रवाल, यशिका गर्ग के अभिभावक दौलत गर्ग व अशोक गर्ग सहित छात्र सतीश कुुमार गुप्ता के अभिभावक शैलेन्द्र गुप्ता को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

छात्रों के यह अभिभावक होम क्वारंटाइन के नियमों की अवहेलना करते हुए घर के बाहर घूमते हुए मिले। अभिभावकों को 24 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा गया है। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, अभिभावकों को उनकी निगरानी के लिए लगाई गई टीम ने घर के बाहर से पकड़ा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...