Sunday, 12 April 2020

सिंगरौली: रिलायंस ऐश डैम हादसे पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें कहा- कम्पनी नें अपनें पैसे बचाने के लिये लोंगों की जान ली, तत्काल आपराधिक प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी हो।


सिंगरौली/ भोपालसिंगरौली में रिलायंस के ऐश डैम टूटनें एवं इस हादसे में लोगों की मौत एवं लापता होनें की दुखद घटना को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें रिलायंस प्रबंधन पर तत्काल अपराधिक प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारी करने की मांग की है। उन्होंने जारी बयान में कहा सिंगरौली में रिलायंस शासन पावर प्लांट ने अपनी क्षमता के अनुरूप ऐश डैम नहीं बनाकर पैसे बचाए और हजारों लोगों का जीवन खतरे में डालकर उनकी जान ले ली, उनका यह कृत्य शर्मनाक है।



अजय सिंह ने कहा कि रिलायंस शासन पावर प्लांट ने अपनी क्षमता के अनुरूप ऐश डैम नहीं बनाये थे। एनटीपीसी में 4200 मेगावाट का पावर स्टेशन है जिसने 8 ऐश डैम बनाये हैं वहीं रिलायंस शासन पावर का 4000 मेगावाट का पावर स्टेशन है और मात्र 2 ऐश डैम बनाये गये हैं। 



ऐश डैम बनाने में जो पैसा खर्च करना था उसे बचाने के लिए कम्पनी ने लोगों के जीवन से खिलवाड़ किया। श्री सिंह ने कहा कि ऐश डैम बनाने में 100 करोड़ बचाने के साथ ही ऐश डैम फूटने से ऐश के परिवहन का खर्च भी कम्पनी का बच गया। उन्होंने कहा कि कम्पनी ने मात्र 50- 60 लाख का मुआवजा बांटकर अपने करोड़ों रूपये बचाने का षड्यंत्र लोगों की जान की कीमत पर किया है।



श्री सिंह ने कहा कि इस अपराधिक षड्यंत्र की जांच के नाम पर दबाने का जो कृत्य किया जा रहा है इससे यह साबित हो रहा है कि शासन- प्रशासन भी अब उन्हें बचाने की साजिश रचने में लग गया है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह आपराधिक प्रकरण बनता है जिसके तहत् कम्पनी प्रबंधन के खिलाफ कार्यवाही की जाना चाहिए।





No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...