Monday, 27 April 2020

शहडोल में कोरोना की दस्तक: दो मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव, क्वारंटाइन सेंटर से छुट्टी होने के बाद आई रिपोर्ट।


शहडोल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। लेकिन इन सब के बीच भी मध्यप्रदेश का रीवा एवं शहडोल संभाग अभी तक प्रत्यक्ष रूप से कोरोना से अछूता था। लेकिंन अब खबर यह है की शहडोल में दो कोरोना पॉजिटिव मिल चुकें हैं।

जी हां, शहडोल में दो कोरोना पॉजीटिव मजदूर मिल गए हैं। दोनों मजदूर महाराष्ट्र, अहमदनगर, एवं विदिशा से आए थे। हला की वहां से आने के बाद इन मजदूरों को गोहपारू एवं झींक बिजुरी में क्वारंटाइन किया गया था। मजदूरों को 14 दिन क्वारंटाइन में रखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इस दौरान उनकी स्क्रीनिंग करने के बाद उनमें कोरोना के संभावित लक्षण पाए जाने पर उनका सैंपल जबलपुर जांच के लिए भेजा गया था। 

लेकिन सैंपल रिपोर्ट आने से पहले ही मजदूरों को 14 दिन क्वारंटाइन सेंटर में रखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। इसके बाद मजदूरों की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में अब चिंता की बात ये है की, ये दोनों मजदूर क्वारंटाइन से निकलनें के बाद कहां कहां गये और किन लोंगों से मिले। ऐसे में अब संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है।

ये मजदूर जिन जगहों पर गए होंगे, वहां भी कोरोना फैलने का डर बना रहेगा। गौरतलब है की शहडोल से अब तक 90 संदिग्ध लोगों की जांच के बाद सैंपल लेकर जबलपुर जांच के लिए भेजा जा चुका था। इसमें से 74 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं जिले में अब तक कुल 11 हजार 261 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...