Friday, 10 April 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिये, रीवा में लगाई गई फुल सैनिटाइजर मशीन।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुये, इससे बचाव के लिये हर संभव प्रयास किये जा रहें हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के रीवा जिले में कोरोना से निजात पाने के लिए नगर निगम आयुक्त नें एक बड़ी पहल करते हुए जिले में ऐसी मशीनें लगवाई हैं जिससे लोगों की पूरी बॉडी सैनिटाइज हो सकेगी।

रीवा नगर निगम आयुक्त अर्पित वर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कार्यालय के मुख्य द्वार पर फुल बॉडी सैनिटाइजिंग मशीन लगाई गई है जिससे आने-जाने वाले लोगों को सैनिटाइज किया जाएगा। इस दौरान विशेष तौर पर साफ-सफाई का भी ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि रीवा में अभी इस तरह की मशीनें चार जगहों पर और लगाई जाएंगी।

एक मशीन की कीमत 30 हजार रुपये से 40 हजार रुपये तक है। बता दें कि रीवा नगर निगम कार्यालय में लगाई गई इस मशीन में विशेष रूप से सोडियम हाइपोक्लोराइट का प्रयोग किया जा रहा है।

गौरतलब है की, देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी " कोरोना का कहर" जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान गुरुवार रात तक प्रदेश में कोरोना के 30 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 411 हो गई है तथा प्रदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 33 तक पहुंच गई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...