Sunday, 5 April 2020

सीधी: अल्ट्राटेक बघवार द्वारा ज़िला चिकित्सालय को प्रदान किया गया वेंटिलेटर, कोरोना से लड़ाई में मिलेगी मदद।


सीधी: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। जिसे देखते हुये सीधी जिला प्रशासन नें भी कमर कसी हुई है, और सीधी को कोरोना से दूर रखनें का हर संभव प्रयास जारी है। सीधी जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग, कोरोना से लड़नें के लिये स्वास्थ्य सुविधाओं को भी बेहतर कर रहा है, जिससे की जरुरत पड़नें पर मरीजों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े।



कोरोना संक्रमण से लड़ाई में जहाँ आमजनों द्वारा ज़िम्मेदार आचरण के माध्यम से सहयोग प्राप्त हो रहा है, वहीं समाज सेवियों, स्वयंसेवी संगठनों एवं औद्योगिक संस्थानों द्वारा भी प्रशासन को विभिन्न आयामों में सहयोग प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में ज़िला चिकित्सालय सीधी को अल्ट्राटेक कम्पनी बघवार द्वारा एक वेंटिलेटर प्रदान किया गया हैं, जिसके फलस्वरूप अब ज़िला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण रोकथाम हेतु कुल वेंटिलेटर्स की संख्या 2 हो गयी है।



अल्ट्राटेक प्रबंधन द्वारा कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक आर. एस. बेलवंशी की उपस्थिति में ज़िला प्रशासन को सुपुर्द किए गए। कलेक्टर श्री चौधरी ने इस सहयोग हेतु अल्ट्राटेक प्रबंधन को धन्यवाद दिया है। अल्ट्राटेक प्रबंधन ने कोरोना से लड़ाई के इस अभियान में सहयोग करने एवं शासन के समस्त निर्देशो के अनुपालन की बात कही है।



मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आर. एल. वर्मा ने कहा कि आपात परिस्थितियों में वेंटिलेटर अत्यंत आवश्यक, इनसे कोरोना से संघर्ष करने में बल मिलेगा। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 3 अन्य वेंटिलेटर्स की ख़रीदी के आदेश जारी कर दिए गए हैं, जिनमें से एक वेंटिलेटर के लिए सांसद श्रीमती रीती पाठक द्वारा सहयोग किया गया है। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ एस. बी. खरे सहित ज़िला चिकित्सालय का स्टाफ एवं अल्ट्राटेक बघवार के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...