Thursday, 16 April 2020

किसानों के अनाज की खरीदी खलिहानों से ही हो, गांवों में कोरोना वायरस फैलनें से किसानों की सुरक्षा जरूरी: अजय सिंह।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश के 26 जिलों तक कोरोना पहुंच चुका है। इंदौर और भोपाल में तो हालात भयावह होते जा रहें है। जिसे देखते हुये विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें, शिवराज सरकार से किसानों का गेहूं खलिहानों से खरीदनें की मांग की है।



मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें कोरोना महामारी को देखते हुये किसानों का गेहूं खलिहानों से खरीदनें की मांग की है। उन्होनें कहा की पूर्व अनुभव को देखते हुये यह संभव नही हो पायेगा और ना ही कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन हो सकेगा। इसलिए प्रदेश के अन्नदाता किसानों की जान खतरे में डालनें से अच्छा है की गेहूं एवं अन्य अनाज को खलिहानों से ही सीधे खरीदनें की नीति बनाई जाये।



श्री सिंह ने कहा की सरकार का यह दावा है की कोरोना का संक्रमण गावों में नही है। हालांकि यह बैगैर किसी जांच के है। अगर सरकार की बात सच है तो सरकार गावों नें संक्रमण के विस्तार का खतरा क्यों बढ़ा रही है। श्री सिंह नें ये भी कहा की अभी सरकार की खरीदी की पूरी तैयारी ही नही है और मंत्रिमंडल ना होनें से वन मेन  आर्मी बननें के फेर में जल्दबाजी में जो खरीदी शुरु की है उसके नतीजे पहले दिन से दिखनें लगें है। खरीदी के लिये पूरी तरह से व्यवस्था नही की गयी है।



श्री सिंह नें कहा की नम्बर बढानें के लिये मुख्यमंत्री एक नया खतरा गेंहू खरीदी की अव्यवहारिक व्यवस्था से पैदा कर रहें हैं। श्री सिंह ने कहा सरकार को गावों में संक्रमण फैलनें से रोकनें और किसानों की जान की सुरक्षा के लिये तत्काल खलिहान से ही खरीदी की व्यवस्था करनी चाहिए।



No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...