Friday, 24 April 2020

कोरोना के संक्रमण की वजह से रीवा के एक व्यक्ति की मौत, साथ रहने वाले लोगों को किया गया क्वारंटाइन।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मध्यप्रदेश के कुछ लोग जो दूसरे राज्यों में फंसें हैं वो भी कोरोना के चपेट में आ गयें हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के रीवा जिले का है, जहां सेमरिया क्षेत्र के भेलौड़ी गांव के रामलखन मिश्रा(42) की मौत कोरोना के संक्रमण के वजह से हो गई। वह मुंबई में प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। हला की, कोरोना संक्रमण का असर रीवा जिले में अभी तक नही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, करीब सप्ताह भर पहले सांस लेने में तकलीफ और बुखार होने की वजह से उन्हें घाटकोपर के राजावाड़ी हास्पिटल में भर्ती कराया गया। पहले तो सामान्य तबियत खराब होने की सूचना परिजनों के पास आई थी। लेकिन 20 अप्रेल को कोरोना पाजिटिव होने की रिपोर्ट आई, हालांकि यह जानकारी परिजनों को नहीं मिली थी। अस्पताल में उपचार के दौरान ही निधन होने के बाद मुंबई के स्थानीय प्रशासन ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के साथ सूचना परिजनों को दी गई।

परिवार के भरण पोषण की जिम्मेदारी मृतक रामलखन मिश्रा पर थी।
रामलखन मिश्रा अपने घर में कमाने वाले अकेले सदस्य थे। करीब दो एकड़ भूमि घर पर है, पिता बुजुर्ग हैं इसलिए परिवार के भरण पोषण के लिए मुंबई की प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे। बेटी रानू कक्षा 12 में और पुत्र नितिन नौवीं कक्षा में पढ़ता है। इस मौत ने परिवार के सामने बड़ा संकट उत्पन्न कर दिया है।

साथ रहने वाले लोगों को किया गया क्वारंटाइन।
गांव के तीन अन्य लोग भी मुंबई में रामलखन के साथ नौकरी करते थे, उन्हें भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। 17 अप्रेल को तबियत खराब होने से हास्पिटल में रामलखन को भर्ती कराया गया था। जिनकी मौत होने के बाद उनके साथ रहने वाले सभी लोगों को मुंबई में ही प्रशासन ने क्वारंटाइन किया हुआ है। हला की स्थानीय लोंगों से मिली जानकारी के अनुसार क्वारंटाइन किए गए लोगों की तबियत अभी ठीक बताई गई है।

2 comments:

  1. Mai rewa se mai bhi ek blogger hoon my blog is rocareinfo.com mujhse jaldi se contact karo shayad dono milkar vidhya ke blogger me apna naam besumar kar sake

    ReplyDelete

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...