Sunday, 26 April 2020

सीधी: डॉ. सिंघल के सम्पर्क में आए जिले के दो व्यक्तियों को किया गया होम क्वारेंटाईन।


सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर. एल. वर्मा ने बताया कि तनिशा नर्सिंग होम रीवा के संचालक डा. राजेश सिंघल के सम्पर्क में आए 4 व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त हुयी थी। दक्षिण करौंदिया निवासी वाल्मीकि जायसवाल तथा टीकट निवासी शैलेंद्र जायसवाल का आरआरटी टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। वाल्मीकि जायसवाल को होम क्वारेंटाईन  तथा शैलेंद्र जायसवाल को नर्सिंग हास्टल में क्वारेंटाईन किया गया है। इसके अतिरिक्त अमिलिया निवासी संतोष गुप्ता वर्तमान में प्रयागराज में हैं, उनके परिवार वालों को होम क्वारेंटाईन किया गया है। रामपुर नैकिन निवासी दीपेश सिंह वर्तमान में नागपुर में हैं।

डॉ. वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सीधी जिले में अभी तक एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं पाया गया है। उन्होंने सभी से सतर्कता और सावधानी रखने की अपील की है।

क्या है मामला।
गौरतलब है की, रीवा के मशहूर डॉक्टर एवं तनिशा नर्सिंग होम के संचालक डॉ. राजेश सिंघल कोरोना पॉजिटिव पायें गयें हैं। डॉक्टर राजेश सिंघल कैंसर से पीड़ित थे, जिसके इलाज के लिये वो 22 फरवरी को दिल्ली गये हुये थे। लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक ना होनें की वजह से डॉक्टरों नें उनकी कीमोथेरेपी करनें से मना कर दिया था। अब अंदाजा यह लगाया जा रहा की, इसी बीच उनके कोरोना संक्रमित डॉक्टरों के सम्पर्क में आनें से उन्हें कोरोना का संक्रमण लगा।

अब चिंता की बात यह है की, डॉक्टर सिंघल 13 अप्रैल को दिल्ली से रीवा लौट आये थे, इस दौरान सीधी जिले के चार लोंगों के भी उनके सम्पर्क में आनें की जानकारी मिली है। इसके बाद डॉक्टर सिंघल 22 अप्रैल को फिर दिल्ली लौट गये, जहां जांच के बाद वो कोरोना पॉजिटिव पाये गये। फिलहाल उनका इलाज दिल्ली में ही चल रहा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...