Friday, 17 April 2020

MP: मंत्रिमंडल गठन की अटकलों के बीच सिंधिया की शाह से मुलाकात, मंत्रिमंडल में अपनें समर्थकों को जगह दिलाने की कोशिश।


भोपाल: मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार कें मंत्रिमंडल गठन की अटकलें तेज गयी हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी बार बार आरोप लगाती रही है की, बिना स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री की यह सरकार कोरोना के रोकथाम में असफल है। जिसे देखते हुये अब कयास लगाये जा रहें हैं की जल्द ही शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हों सकता है।



इसी बीच ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया, अपनें समर्थकों को भाजपा की शिवराज कैबिनेट में हिस्सेदारी दिलानें के लिये सक्रिय हो गयें है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिंधिया ने अमित शाह से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों के बीच मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा हुई है। जानकारी यह भी मिल रही की, सिंधिया ने कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे सभी नेताओं को मंत्री बनाने की वकालत की है। ज्‍योतिरादित्‍य-  तुलसीराम सिलावट , गोविंद सिंह राजपूत, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रभु राम चौधरी, इमरती देव और प्रद्युम सिंह तोमर को मंत्री बनाना चाहते हैं।



गौरतलब है की, 11 मार्च को पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी में चले गये थे। उन्हें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी में शामिल होने के बाद कहा, ‘मैं नड्डा साहब, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद करना चाहूंगा।’ उनके साथ उनके समर्थक कांग्रेस विधायकों ने भी बीजेपी का हाथ थाम लिया था। इसके साथ ही कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी। आखिर कर कमलनाथ को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।



मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद, बीते 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें शपथ ‌दिलवाई थी। इस दौरान कोरोना के चलते लॉकडाउन होने के कारण उनके साथ किसी अन्य मंत्री ने शपथ नहीं ली थी। एक सादे समारोह के दौरान अकेले ही शिवराज सिंह ने शपथ ली थी। तब से मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें आती रहीं हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...