Sunday, 26 April 2020

लॉकडाउन के बीच ग्रामीणों को बड़ी राहत: अब ग्रामीण क्षेत्र की सभी दुकानें रहेंगी खुली, सीएम नें दिये निर्देश।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है, जिसकी रोकथाम के लिये 3 मई तक का लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन में सबसे बड़ी समस्या ग्रामीण क्षेत्रों में हैं, जहां आवश्यक सामग्री की होम डिलेवरी भी नही हो पाती है। ऐसे में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक फैसले ने ग्रामीणों को बड़ी राहत दी है।



बड़ी राहत ये है की, अब ग्रामीण क्षेत्रों में सभी दुकानें खोली जा सकेंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि वे सभी ग्रामीण क्षेत्र जो कंटेन्मेंट एरिया में नहीं आते, उन्हें छोड़कर सभी ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोल दी जाएंगी।



सीएम शिवराज ने कहा शहरी क्षेत्रों में मुख्य बाज़ार को छोड़कर केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें मोहल्लों में खुलेंगी। मॉल, सिनेमाघर, ब्यूटीपार्लर, जिम, होटल खोलने की अनुमति नहीं होगी। नागरिकों की सुरक्षा की दृष्टि से इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार एवं खरगोन में अभी दुकानें नहीं खोली जाएंगी। उन्होंने बताया कंटेन्मेंट एरिया और हॉटस्पॉट के बाहर दुकान खोलने का निर्णय ज़िला प्रशासन और क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लेगा।



गौरतलब है की, देशभर में कोरोना के कहर को देखते हुए सरकार ने लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया था। इस बीच जरूरी सेवाएं छोड़कर सभी दुकानें बंद रखी गयी। अब मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ी राहत देते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने के लिए निर्देश दे दिए हैं। हालाँकि इस दौरान ग्राहक और दुकानदारों को नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सार्वजानिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।




No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...