Saturday, 4 April 2020

छिंदवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद, सुरक्षा उपकरणों की कमी का हवाला देकर स्वास्थ्यकर्मियों ने काम करने से किया इनकार।


छिंदवाड़ा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, और कोरोना पॉजिटिव मरीजों आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। आज मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गयी, जिसके बाद जिला अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाने, सैनिटाइजर, मास्क एवं अन्य सामग्री की मांग को लेकर काम बंद कर दिया है। स्वास्थ्यकर्मियों ने काम करने से साफ इनकार करते हुए हाथ खड़े कर दिए हैं।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षा उपकरण के लिए लंबे समय से मांग की जा रही है। नर्सिंग स्टाफ का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सैनिटाइजर, मास्क, पीपीई किट उपलब्ध करवाई जानी चाहिए। इन जरूरी सामग्री के बगैर काम करना स्वास्थ्यकर्मी और नर्सिंग स्टॉफ के लिए भारी पड़ सकता है, उनके संक्रमित होने के आसार भी बढ़ जाते हैं।



गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में कोरोना वायरस के एक मरीज की मौत हो गई है। इस व्यक्ति की मौत आज शनिवार 4 अप्रैल की सुबह 6:30 बजे  इलाज के दौरान हुई। कोरोना से यह जिले में पहली मौत है। वहीं पूरे मध्य प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 167 तक पहुंच गया है, साथ ही 11 लोंगों की अब तक मौत हो चुकी है।



आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जिस व्यक्ति की आज छिंदवाड़ा में मौत हुई है वह कुछ दिन पहले ही इंदौर से अपने गांव छिंदवाड़ा लौटा था। कुछ दिन पूर्व ही उसे कोरोना वायरस
से संक्रमण की पुष्टि होने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था।


क्या कहा छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ नें?
छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने ट्वीट कर कहा- देश एवं प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इससे हमारा छिंदवाड़ा भी अछूता नहीं है पिछले 48 घंटों में 2 मरीजों कोरोना संक्रमित मिलना और उसमे से 1 की मौत होना चिंताजनक स्थिति है। मेरे द्वारा प्रशासन को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। इस महामारी से लड़ने के लिए जिले में संसाधनों की कमी नहीं होने दी जाएगी। मेरा आप सभी से अनुरोध है आप सभी घर पर रहे और सुरक्षित रहे हमारी सतर्कता और संयम ही इस महामारी को रोक सकते है।
मैं हर परिस्थिति में आपके साथ हूं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...