Monday, 13 April 2020

सतना: केंद्रीय जेल सतना में इंदौर से आए हुए दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण, सतना केंद्रीय जेल परिसर एवं जेल कॉलोनी प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित।


सतना: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। मध्यप्रदेश में सबसे जादा कोरोना का कहर इंदौर में दिख रहा है। इसी बीच इंदौर से रासुका के कैदियों को सतना सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया था, जिसमें से बीते कल दो कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली थी। इसके बाद में सतना में हडकंप मच गया था और बाद में दोनो कोरोना पॉजिटिव कैदियों को रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल भेज दिया गया था।



अब ऐतिहातन, केंद्रीय जेल सतना में इंदौर से आए हुए दो कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट एवं पदेन अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण श्री अजय कटेसरिया द्वारा सतना केंद्रीय जेल परिसर एवं जेल कॉलोनी को (हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी को छोड़कर ) प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया है।



सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कार्यवाही को तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित किए जाने की बात करते हुए कहा है कि जेल परिसर के मुख्य रास्ते को छोड़कर सभी रास्ते को वेरीकेटिंग कर सील कर दिया जाए। आवागमन के लिए मात्र एक ही मार्ग उपयोग में लाया जाए उक्त क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति ना तो अंदर प्रवेश कर सकेगा ना ही उक्त परिसर के रहने वाले निवासी बाहर निकल पाएंगे। वहीं जिला कलेक्टर ने कहा है कि केंद्रीय जेल एवं उक्त परिषद के रहवासियों के लिए अत्यावश्यक सामग्री की आपूर्ति कराने हेतु नगर निगम आयुक्त, सतना द्वारा कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।


कलेक्टर कटेसरिया ने कहा है कि उपरोक्त क्षेत्र के सैनिटाइजेशन एवं सफाई व्यवस्था का कार्य मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार नगर निगम आयुक्त एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा। वहीं उक्त क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं जांच की कार्यवाही चिकित्सीय मापदंड एवं प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा किया जाएगा। 



जिला कलेक्टर ने कहा है कि उक्त क्षेत्र में कानून व्यवस्था का अनुपालन कराए जाने हेतु उपखंड अधिकारियों उपखंड मजिस्ट्रेट रघुराजनगर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। आदेश के उल्लंघन पर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।



No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...