Tuesday, 28 April 2020

रीवा: कोरोना का कहर बढ़ता हुआ, डॉ. सिंघल के दो पारिवारिक सदस्य भी निकले कोरोना पॉजिटिव।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। साथ ही कोरोना अब मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में भी पांव पसारने लगा है।  कल शहडोल में दो मजदूरों के कोरोना पॉजिटिव निकलनें के बाद अब खबर है की, पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव निकले रीवा के मशहूर चिकित्सक डॉ. राजेश सिंघल के दो पारिवारिक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव निकलें हैं। हला की, बीते कल डॉक्टर सिंघल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

रीवा से यह खबर आ रही की, डॉ राजेश सिंहल के संपर्क में आएं दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार तक चिकित्सक के बेटा-बेटी समेत 34 लोगों की जांच कराई गई थी। जिसमें अभी कई लोगों की रिपोर्ट आना बांकी है। सीएमएचओ आरएस पाण्डेय के अनुसार डॉ. सिंहल के संपर्क में आए 34 लोगों की कोरोना जांच की गई थी। जिसमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है।



डॉक्टर सिंघल के दो पारिवारिक सदस्यों का कोरोना पॉजिटिव निकलना मतलब अभी रीवा में कोरोना के संक्रमण का खतरा बरकरार है। साथ ही डॉक्टर सिंघल के सम्पर्क में सीधी और सतना के कुछ लोग भी सम्पर्क में आये थे, जिनकी लिस्ट पहले ही जारी हो चुकी है और प्रशासन सतर्क हो गया है।



गौरतलब है कि, डॉक्टर राजेश सिंघल कैंसर से पीड़ित थे, जिसके इलाज के लिये वो 22 फरवरी को दिल्ली गये हुये थे। लेकिन उनका स्वास्थ्य ठीक ना होनें की वजह से डॉक्टरों नें उनकी कीमोथेरेपी करनें से मना कर दिया था। अब अंदाजा यह लगाया जा रहा की, इसी बीच उनके कोरोना संक्रमित डॉक्टरों के सम्पर्क में आनें से उन्हें कोरोना का संक्रमण लगा।

डॉक्टर सिंघल 13 अप्रैल को दिल्ली से रीवा लौट आये थे, इस दौरान उनकी कई लोगों से मुलाकात भी हुई। जिसमें रीवा के कई डॉक्टर भी शामिल है। इसके बाद डॉक्टर सिंघल 22 अप्रैल लो फिर दिल्ली लौट गये, जहां जांच के बाद वो कोरोना पॉजिटिव पाये गये। फिलहाल उनका इलाज दिल्ली में ही चल रहा।

हला की, बीते कल डॉक्टर सिंघल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी थी जिसकी वजह से विंध्यवासियों के साथ साथ प्रशासन नें भी थोड़ी राहत की सांस ली थी। लगा था की रीवा अभी भी ग्रीन ज़ोन में ही रहेगा, लेकिन अब डॉक्टर सिंघल के दो सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आनें से एक बार फिर चिंता की लकीरें खिंच गयी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...