Saturday, 4 April 2020

सीधी: कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक नें चुरहट एवं रामपुर नैकिन में क्वारेंटाईन किए गए श्रमिकों से की मुलाक़ात।


सीधी: कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक आर. एस. बेलवंशी ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के बाहर से आने वालों व्यक्तियों के लिए बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर का निरीक्षण अवलोकन किया। उन्होंने उपस्थित व्यक्तियों से चर्चा कर प्रदाय की जा रही सेवाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम के लिए क्वारेंटाईन में रहना आवश्यक है। स्थितियों के सुधरते ही सभी श्रमिकों के घर जाने की व्यवस्था की जाएगी।

कलेक्टर श्री चौधरी ने श्रमिकों को सभी आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि प्रत्येक श्रमिक को साबुन और सेनेटाईज़र उपलब्ध कराएँ, प्रत्येक क्वारेंटाईन सेंटर को प्रतिदिन सेनेटाईज किया जाए तथा श्रमिकों का प्रतिदिन स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए। इसके साथ ही क्वारेंटाईन सेंटर  के अंदर भी सोशल डिस्टैंसिंग के मानकों का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा चुरहट एवं रामपुर नैकिन में बनाए गए क्वारेंटाईन सेंटर का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर एसडीओपी लक्ष्मण अनुरागी, जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी, सहायक आयुक्त आदिवासी कार्य विभाग डा. के. के. पाण्डेय, सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

आदिवासी बालक छात्रावास चुरहट में 33 पुरुषों को क्वारेंटीन किया गया है, जो नागपुर से आए हैं तथा सीधी और सिंगरौली जिले के निवासी हैं। इसीप्रकार सामुदायिक सह प्रशिक्षण भवन रामपुर नैकिन में 77 पुरुषों को क्वारेंटीन किया गया है, जो सूरत, बड़ौदा, नागपुर, इंदौर, कटनी से आए हैं और सीधी एवं सिंगरौली जिले के निवासी हैं।

कलेक्टर श्री चौधरी ने इन सभी के भोजन, ठहरने एवं स्वास्थ्य की सुचारू व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...