Thursday, 2 April 2020

सीधी: स्वयंसेवी संस्थाओं एवं जनप्रतिनिधियों की कोरोना के खिलाफ जंग जारी, सीएम शिवराज सिंह नें जताया आभार।


सीधी: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी "कोरोना का कहर" जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही, जिसके रोकथाम के लिये पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में सीधी के स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधि एवं व्यापारी वर्ग के लोग लगातार जनसेवा में लगें हुये है। लोंगों को निशुल्क मास्क वितरण, बेसहारा एवं गरीबों के लिये निशुल्क भोजन की व्यवस्था इन लोगों द्वारा सुनिश्चित की जा रही है।


इन्द्रवती नाट्य समिति की टीम नीरज एवं डॉक्टर अनूप मिश्रा की पहल सरहनीय।
कोरोना को हरानें की दिशा में इन्द्रवती नाट्य समिति दिन रात मेहनत कर रही है। कलाकार खाली समय में मास्क का निर्माण कर रहें। कलाकारों द्वारा बनाये गये मास्कों का, डॉक्टर अनूप मिश्रा के सहयोग से निशुल्क वितरण किया जा रहा है।

यदि बात डॉक्टर अनूप मिश्रा की बात करें, तो वो लगातार कोरोना से रोकथाम के तरीके के बारे में लोंगों से बात कर उन्हें समझा रहें है।



कांग्रेस प्रदेश महामंत्री ज्ञान सिंह गरीबों को भोजन की व्यवस्था के साथ साथ 1 लाख रुपये की सहायता राशि भी जिला प्रशासन को जारी की।

सीधी के समाजसेवी तथा मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ज्ञान सिंह चौहान नें जिले में 100 जरूरतमंदों गरीब और भूखों को अनाज किट वितरित किया था साथ ही अन्य जरूरतमंदों की मदद के लिए जिला प्रशासन को रेडक्रॉस के लिए ₹ 1 लाख रुपये का चेक जिला कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी को सौंपा था।


भाजपा जिला अध्यक्ष इन्द्रशरण सिंह एवं उनकी टीम की अनुकर्णीय पहल।
कोरोना के रोकथाम की वजह से घोषित लॉकडाउन का सबसे बुरा असर देहाड़ी मजदूरों, बेसहारा एवं गरीबों पर पड़ा है। जिनके सामनें सबसे बड़ी समस्या खाने-पीने की है। ऐसे में भाजपा जिला अध्यक्ष एवं उनकी टीम लगातार कार्यरत है, और जरूरतमंदों को खानें का इंतजाम इनके द्वारा रोज किया जा रहा है।

सिंधी समाज एवं टीम कमल कामदार लगातार सक्रिय।
सिंधी समाज एवं कमल कामदार की टीम लगातार कार्यरत है, इनके द्वारा खानें के पैकेट बनाकार जरुरतमंदों को रोजाना बाटें जा रहें है।

ग्राम पंचायतों में भी जनप्रतिनिधि लगातार कार्यरत, "एक सरपंच ऐसा भी"।
कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटनें के लिये ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों नें भी कमर कस ली है। ग्राम पंचायत छुहिया के सरपंच अजीत सिंह नें खुद मास्क बनानें का निर्णय लिया है, वो खुद के द्वारा बनायें गये मास्कों को अपनें ग्राम पंचायत में निशुल्क मुहैया करा रहें।

ऐसे ही ग्राम "कुसेडा" के जनप्रतिनिधि राजीव द्विवेदी लगातार स्वनिर्मित मास्क का वितरण अपनें ग्राम पंचायत नें निशुल्क कर रहें है, साथ ही बाहर से आये मजदूरों को कोरोना के बारे बता कर जागरुक कर रहें हैं।

कोरोना से लड़ाई लेती हुई सीधी की नारी शक्ती राधा पांडेय।
राधा पांडेय सीधी के लिये एक जाना पहचाना नाम है, वो समाजसेवा के लिये हमेशा तत्पर रहती है। अब उन्होनें कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग छेड़ दी है। राधा पाण्डेय एवं उनकी टीम मास्क का निर्माण कर निशुल्क वितरण कर रही हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नें सीधी के स्वयंसेवकों को सराहा।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी के स्वयंसेवकों "जो की कोरोना से लड़ाई लड़ अपनें जिले को सुरक्षित रखनें की पहल में लगें है" को धन्यवाद कहा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...