Tuesday, 7 April 2020

भोपाल: पुलिसकर्मियों पर चाकू से वार करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, सीएम शिवराज सिंह नें सख्त लहजे में कहा था "कबूतर" हो या "कचौड़ी", किसी को बख्शा नहीं जाएगा।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इंदौर के बाद अब राजधानी भोपाल में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढने लगी है, जिसको देखते हुये प्रशासन नें भोपाल में पूर्ण रूप से लॉकडाउन का निर्देश दिया है। भोपाल पुलिस लॉकडाउन को सफल बनाने एवं कोरोना के संक्रमण को रोकनें के लिये दिन रात कार्यरत है। 

लेकिन आज भोपाल में लॉकडाउन का पालन करवाने पहुंची पुलिस की टीम पर बदमाशों नें हमला कर दिया था, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। जिसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भड़क गए और सख्त लहजे में ट्वीट कर कहा' दिन-रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। "कबूतर" हो या "कचौड़ी", किसी को बख्शा नहीं जाएगा। अराजकता फैलाने वाले गुंडे-बदमाशों को सबक सिखाना अतिआवश्यक है। इन गुंडों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(रासुका) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है की, भोपाल के इतवारा इलाके में सोमवार देर रात को पुलिस को सूचना मिली की यहां कुछ लोग लॉकडाउन के बावजूद घर के बाहर घूम रहे हैं। इसी के बाद पुलिस जब पैदल गश्त पर वहां पहुंची, तो दो बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों पर चाकू से हमला कर दिया। हमला करने के बाद दोनों बदमाश फरार हो गए।

मुख्यमन्त्री शिवराज सिंह के ट्वीट के बाद भोपाल पुलिस द्वारा ऐक्शन मोड में आते हुये सोमवार की रात पुलिसकर्मियों पर चाकू से वार करने वालों पर बड़ी और त्वरित कार्यवाही की गई है। मुख्यमंत्री चौहान के ट्वीट के 1 घंटे बाद ही तलैया पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मुख्यमंत्री ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उसने दो कुख्यात बदमाश शाहिद कबूतर, मोहसिन कचौड़ी के अलावा नफीस कुरेशी, जावेद एवं एक अन्य बदमाश पर रासुका लगाई गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए तलैया थाना पुलिस को बधाई दी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...