Monday, 20 April 2020

जबलपुर मेडिकल कॉलेज से फरार कोरोना पॉजिटिव कैदी जावेद नरसिंहपुर के मदनपुर चेकपोस्ट पर गिरफ्तार, आरोपी के पास भोपाल रजिस्टर्ड बाइक भी मिली।


जबलपुर: इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने का फरार कोरोना संक्रमित आरोपी जावेद, नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा मदनपुर चेक पोस्ट पर पकड़ा गया। कैदी जावेद रविवार को दोपहर शिफ्टिंग के दौरान जबलपुर मेडिकल अस्पताल से फरार हुआ था। अरोपी जावेद इंदौर में स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने का आरोपी है। जावेद पर पुलिस ने 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया था। 24 घंटे के भीतर सोमवार की सुबह पुलिस ने नरसिंहपुर जिले के तेंदूखेड़ा मदनपुर चेक पोस्ट आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास परिवहन विभाग भोपाल से रजिस्टर्ड बाइक मिली है।

चार पुलिसकर्मियों को किया गया था निलंबित।
राज्य शासन द्वारा जबलपुर में अस्पताल से रासुका के फरार कैदी जावेद के मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। इस प्रकरण में आरोपी जावेद के विरुद्ध अपराध दर्ज किया जाने के साथ दो पुलिसकर्मियों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता और डिसास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत अपराध दर्ज किया गया है।

रासुका के आरोपी जावेद को इंदौर से जबलपुर सेंट्रल जेल लाया गया था।
जावेद को एक अन्य आरोपित के साथ नौ अप्रैल को इंदौर से सेंट्रल जेल जबलपुर लाया गया था। जेल अधीक्षक गोपाल ताम्रकार ने जेल के भीतर प्रवेश न देकर उसे मेडिकल परीक्षण के लिए विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया था। विक्टोरिया में भर्ती कर 10 अप्रैल को उसका सैंपल लिया गया था।

11 अप्रैल को आरोपी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी।
11 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे विक्टोरया से मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। जावेद के अलावा तीन अन्य बंदियों को भी इंदौर से भेजा गया है, जो केंद्रीय जेल में बंद हैं। मालूम हो, इंदौर में चंदननगर क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में जावेद पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई थी और उसे जबलपुर भेजा गया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...