Thursday, 2 April 2020

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की इंदौर के लोगों से अपील, कहा- कोरोना से खुद को बचाने के लिए प्रशासन का करें सहयोग।


इंदौर: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है । यदि बात करें मध्यप्रदेश की तो यहांं इंदौर मेें "कोरोना का कहर" सबसे जादा है। इंदौर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफ़ हो रहा है। जिसे देखते हुये मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने इंदौर के लोगों से अपील की है की, वो कोरोना से खुद को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग व प्रशासकीय अधिकारियों का सहयोग करें और स्वास्थ्य सूचनाएँ शेयर करने में ना घबराएं।
साथ ही पूर्व सीएम श्री सिंह नें उम्मीद जताते हुये कहा की, प्रशासन इस कठिन समय में संवेदनशीलता बरतते हुए संकट से निपटने का प्रयास जारी रखेगा।


इंदौर देश के टॉप 5 सबसे ज़्यादा संक्रमित शहरों में हुआ शामिल।
कोरोना के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण के कारण इंदौर देश के टॉप 5 सबसे ज़्यादा संक्रमित शहरों में शामिल हो गया है। यहां कुल 5 मरीज़ों की मौत हो चुकी है। इनमें से दो मरीज़ उज्जैन के थे, जो इंदौर में एडमिट थे। इंदौर में पॉजिटिव पाए गए किसी भी मरीज़ की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है। यही चिंता का सबसे बड़ा कारण बन गया है कि आखिर संक्रमण कहां से फैला। देश के अन्य शहरों या राज्यों की तुलना में यहां मरीजों की संख्या कम होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने इंदौर के सेकंड अपर स्टेज में पहुंचने की घोषणा कर दी है। मरीजों के इलाज के लिए जिले के अस्पतालों को रेड, येलो एवं ग्रीन केटेगरी में बांट दिया गया है।


इंदौर में अब 7 दिन तक टोटल लॉकडाउन।
इंदौर के हालात को देखते हुए ही प्रशासन ने फिर शहर को अगले 7 दिन तक पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है। इससे पहले तीन दिन का टोटल लॉकडाउन हो चुका है। प्रशासन ने लोगों को सख्त हिदायत दी है कि वो घर में रहें और प्रशासन का सहयोग करें।

देखें वीडियो, दिग्विजय सिंह नें क्या कहा 👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...