Saturday, 18 April 2020

शिवराज मंत्रिमंडल गठन को लेकर फंसा पेंच, सिंधिया नें शाह के बाद नड्डा से की मुलाकात।


भोपाल: मध्यप्रदेश में भाजपा की शिवराज सरकार कें मंत्रिमंडल गठन पर पेंच फसता जा रहा हैं। कितने मंत्रियों को शपथ दिलाई जायेगी इसको लेकर अभी तक स्थिती साफ नही हो पा रही है। खबर है कि एक से दो दिन में शिवराज सिंह चौहान अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं लेकिन अब नामों को लेकर पेंच फंस गया है। वहीं, प्रेशर पॉलिटिक्स में माहिर मानें जानें वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इससे पहले सिंधिया गृहमंत्री अमित शाह से भी मिल चुके हैं।

मिनी कैबिनेट चाहते हैं, सीएम शिवराज सिंह।
खबरों की मानें तो, सीएम शिवराज सिंह अभी सर्फ सात मंत्रियों की मिनी कैबिनेट चाहते हैं। ये सभी वे अहम मंत्रालय होंगें, जिनकी कोरोना से लड़नें में भूमिका हो। वहीं, दूसरी तरफ ज्योतिरादित्य सिंधिया की मंशा है कि पूर्व सरकार से इस्तीफा देने वाले 6 मंत्रियों को पहली बार में ही कैबिनेट में जगह मिले।



दावेदार भोपाल में डाल रहें डेरा।
मंत्रिमंडल में जगह पाने के लिए दावेदार भोपाल में डेरा डालनें लगें है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय नेतृत्व से फोन पर चर्चा की है। हालांकि शाम तक राजभवन को इस मामले में कोई सूचना नहीं दी गई। उधर स्टेट गैरेज में 10 से 12 कारों को तैयार करने और उनके ड्राइवरों को ड्यूटी पर आने के लिए कहा गया है।



प्रभुराम चौधरी ने की वीडी शर्मा से मुलाकात।
पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि प्रभुराम चौधरी का नाम पहली सूची में शामिल नहीं है।



कौन हो सकता है, शिवराज मंत्रीमंडल में शामिल।
मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे से कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को शामिल किया जा सकता है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, विजय शाह, गौरीशंकर बिसेन और मीना सिंह को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए वरिष्ठ नेता बिसाहूलाल को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि छोटे मंत्रिमंडल में दलित कोटे से तुलसी सिलावट तो आदिवासी कोटे से बिसाहूलाल, मीना सिंह और विजय शाह को मौका मिल सकता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...