Thursday, 16 April 2020

सिंगरौली: रिलायंस ऐश डैम हादसा, सातवें दिन दो मासूमों के शव बरामद।


सिंगरौली: पिछले शुक्रवार सिंगरौली के सासन स्थित रिलायंस ऐश डैम हादसे के सातवें दिन दो मासूमों के शव बरामद किये गए हैं। काफी बड़े क्षेत्र में फैले मलबे में प्रतिदिन जारी रखे गए सर्च ऑपरेशन के बाद पुलिस को ये शव बरामद हुए। अभी भी पीसी ऑपरेटर रज्जाक अली की तलाश जारी है। गुरुवार सुबह करीब 11 बजे एनडीआरएफ को सिद्धिकला क्षेत्र से 10 वर्षीय बालिका सीमा कुमारी पिता भैयाराम शाह एवं गिद्दाखाड़ी क्षेत्र से 2 वर्षीय मासूम का शव बरामद किया गया।

गौरतलब है कि, घटना के बाद से ही मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए सिंगरौली पुलिस द्वारा एनडीआरएफ टीम के साथ बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिस बीच कई किलोमीटर में फैली राख के मलबे से सप्ताह भर में 5 लोगों का शव बरामद कर लिया गया है।

जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रतिदिन राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की जा रही है। प्रशासन द्वारा रिलायंस प्रबंधन की तरफ से पीड़ित परिवारो को 58 लाख की राशि प्रदान की गयी है। लेकिन घटना के 7 दिन बीत जाने पर भी प्रबंधन के लोगों पर अभी तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। इस कारण स्थानीय लोगों समेत कई नेताओं में आक्रोश व्याप्त है। 

हालांकि कलेक्टर द्वारा घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश देकर 45 दिन के अंदर रिपोर्ट तलब करने का आदेश दे दिया गया था। लेकिन कंपनी प्रबंधन पर अब तक मुकदमा दर्ज न होने से आम नागरिक में आक्रोश व्याप्त है। लोगों का यही सवाल है की, इतने दिन बीत जाने पर भी कोई कानूनी कार्रवाई  क्यों नहीं हुई।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...