Saturday, 11 April 2020

सिंगरौली: रिलायंस ऐश डैम टूटनें के कारण लोंगों की मौत एवं गायब होनें की घटना पर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें दुख व्यक्त किया तथा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।


सिंगरौली / भोपाल : सिंगरौली में रिलायंस के ऐश डैम टूटनें एवं इस हादसे में लोगों की मौत एवं लापता होनें की दुखद घटना पर, मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें, गहरा दुख व्यक्त किया है।



उन्होनें घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये, घटना के लिये जिम्मेदार पर तत्काल सख्त कार्यवाही की मांग की है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें कहा की, ऐश डैम फूटनें से बहाव में बहे चार लोंगों का अभी तक कोई पता नही चला है। उन्होनें घटना में जिन लोंगों की मौत हुई है, उनके परिवारों को दस लाख रुपये और जिन किसानों की जमीन इस बहाव में प्रभावित हुई है उन्हें पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देनें की मांग की है।



गौरतलब है की, शुक्रवार को सिंगरौली में रिलायंस द्वारा निर्मित ऐश डैम टूटने से भारी तबाही हो गई है। जिसमें कुछ लोंगों की मौत के साथ 4 लोगों के लापता होनें की भी खबर है। डैम टूटने के बाद आसपास के लोगों को काफी तबाही झेलनी पड़ी है साथ ही इलाके की करीब 200 एकड़ की फसल बर्बाद हो गई है। वहीं इसकी वजह से कई गांव प्रभावित हुए हैं और कुछ घर भी मलबे में डूब गए हैं। लोगों के घरों में मलबे भरने के साथ-साथ कई मवेशी भी बह गए हैं।

डैम के अचानक से टूटने के बाद राख युक्त पानी के तेज बहाव की वजह से कई किलोमीटर का इलाके पर भी बुरा असर पड़ा है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल ही अगस्त में भी इलाके के अन्य पावर प्लांट का एश डैम टूट गया था जिसकी वजह से खेतों और घरों को काफी नुकसान हुआ था। जिला प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है। 

जिला प्रशासन नें, घटना पर क्या कहा? देखिये वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: "वायरल ऑडियो" को लेकर प्रदेश कांग्रेस सचिव नें, भाजपा जिलाध्यक्ष से मांगा इस्तीफा।

सीधी: सीधी भाजपा के जिलाध्यक्ष इन्द्रशरण सिंह चौहान का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों बड़ी तेजी से वायरल हुआ था। इस वायरल ऑडियो में भाज...