Wednesday, 1 April 2020

सीधी: सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का पालन नहीं करने पर, अस्पताल चौराहा स्थित लकी किराना को किया गया सील।


सीधी: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिससे निपटनें के लिये देश भर में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित है। जिसे देखते हुए सीधी जिला प्रशासन भी सख्त है एवं लोगों से  सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का पालन करनें की लगातार अपील करता रहा है।



लेकिंन सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का पालन नहीं करने पर अस्पताल चौराहा स्थित लकी (हल्दीराम) प्रोविजन किराना दुकान को तहसीलदार गोपदबनास लक्ष्मीकान्त मिश्रा  के नेतृत्व में सील कर दिया गया है। मौके पर राजस्व विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।



तहसीलदार श्री मिश्रा ने बताया कि जाँच के दौरान उक्त किराने की दुकान के अंदर चार व्यक्ति उपस्थित थे। इसके साथ ही दुकान के बाहर उपस्थित क्रेताओं द्वारा भी सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा था। लाक डाउन के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण उक्त दुकान को संपूर्ण लाकडाउन अवधि के लिए सील कर दिया गया है। तहसीलदार श्री मिश्रा ने कहा कि निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।



उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी सीधी द्वारा 14 अप्रैल 2020 तक संपूर्ण सीधी जिले को लाक डाउन घोषित किया गया है। इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कुछ शिथिलताएँ भी प्रदान की गयी हैं, जिनमें मेडिकल स्टोर, किराना दुकानें, फल एवं सब्ज़ी की दुकानें आदि सम्मिलित हैं। लेकिन उक्त दुकानों को भी सोशल डिस्टैंसिंग के मानकों के पालन के निर्देश दिए गए हैं, जैसे दुकान में किसी भी समय केवल 2 व्यक्ति/विक्रेता उपस्थित रहेंगे तथा क्रेताओं एवं विक्रेताओं के मध्य कम से कम एक मीटर की दूरी सुनिश्चित की जायेगी। उक्त निर्देशों के उल्लंघन पर कड़ी दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।



कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने वायरस की रोकथाम के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लाक डाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएँ तथा उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्यवाही किया जाना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...