Wednesday, 29 April 2020

अभिनेता इरफ़ान खान का मुंबई में निधन, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।


मुंबई / भोपाल: अभिनेता इरफ़ान खान का मुंबई के एक अस्पताल में बुधवार यानी आज निधन हो गया। वह 53 साल के थे और लंबे समय से एक दुलर्भ किस्म के कैंसर से जूझ रहे थे। इरफान को 2018 में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ था। उनके परिवार में पत्नी सुतापा और दो बेटे बाबिल और अयान हैं। 



चार दिन पहले ही जयपुर में इरफ़ान की माँ सईदा बेगम का हुआ था निधन।
परिवार को एक सप्ताह में लगा यह दूसरा झटका है। 'मकबूल' अभिनेता की 95 वर्षीय मां सईदा बेगम का चार दिन पहले ही जयपुर में निधन हुआ था। अभिनेता कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे।



इरफान ने देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय से सबका दिल जीता।
इरफान खान ने केवल देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाते हुये लोंगों का दिल जीत लिया था। खान को मलाशय संक्रमण के कारण मंगलवार को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उनके निधन के संबंध में जारी बयान में कहा गया है, 'यह काफी दुखद है कि आज हमें उनके निधन की खबर बतानी पड़ रही है। इरफान एक मजबूत इंसान थे, जिन्होंने अंत तक लड़ाई लड़ी और अपने संपर्क में आने वाले हर शख्स को प्रेरित किया। 2018 में एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने के बाद उन्होंने उससे लड़ाई लड़ी और जीवन के हर मोर्चे पर उन्होंने संघर्ष किया।'



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।
मध्यप्रदेश प्रदेश विधनसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें अभिनेता इरफ़ान खान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये कहा- "बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता श्री इऱफान खान के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है । वे एक  बहुमुखी प्रतिभा के धनी और जीवंत अभिनेता थे । उनके निधन से फ़िल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है । ईश्वर उनकीआत्मा को शांति प्रदान करे"।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...